मैच (10)
आईपीएल (1)
NEP vs WI [A-Team] (1)
WT20 Qualifier (4)
RHF Trophy (4)
ख़बरें

CSK ने कॉन्वे की जगह ग्लीसन को किया दल में शामिल

कॉन्वे का फ़रवरी में अंगूठा टूट गया था

कॉन्वे का अंगूठा टूट गया था  •  BCCI

कॉन्वे का अंगूठा टूट गया था  •  BCCI

डेवन कॉन्वे IPL के पूरे इस सीज़न से बाहर हो गए हैं, लिहाज़ा चेन्नई सुपर किंग्स ने भी उनका रिप्लेसमेंट ढूंढ लिया है। चेन्नई ने कॉन्वे की जगह पर इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ रिचर्ड ग्लीसन को अपने दल में शामिल किया है।
फ़रवरी महीने में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ दूसरे टी20आई के दौरान कॉन्वे के अंगूठे में चोट लग गई थी। जिसके बाद उन्हें सर्जरी करानी पड़ी थी। चेन्नई को यह उम्मीद थी कि कीवी बल्लेबाज़ मई तक उनके साथ दोबारा जुड़ जाएंगे लेकिन अब वह पूरे सीज़न के लिए बाहर हो गए हैं।
चेन्नई को पिछली बार विजेता बनाने में कॉन्वे ने अहम योगान निभाया था। उन्होंने 15 में 51 से अधिक की औसत और 140 से थोड़े ही कम के स्ट्राइक रेट के साथ पिछले सीज़न 672 रन बनाए थे। वह फ़ाइनल में 47 रनों की पारी खेलकर प्लेयर ऑफ़ द मैच भी बने थे।
हालांकि उनकी जगह पर ग्लीसन का आना चेन्नई के तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण को थोड़ी मदद ज़रूर देगा क्योंकि मुस्तफ़िज़ुर रहमान को बंगलदेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) से 1 मई तक ही IPL खेलने की अनुमति मिली है। मुस्तफ़िज़ुर इस समय इस सीज़न में अब तक चेन्नई के सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ भी हैं।
क्रिकेट जगत में 36 वर्षीय ग्लीसन का सितारा काफ़ी देर से चमका। उन्होंने 2022 में 34 वर्ष की उम्र में इंग्लैंड के लिए डेब्यू किया था, जहां उन्होंने अपनी पहली आठ गेंदों पर विराट कोहली, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को पवेलियन भेज दिया था। ग्लीसन ने अब तक कुल 90 टी20 खेले हैं, जिसमें उन्होंने 8.18 की इकोनॉमी से 101 विकेट लिए हैं।