मैच (10)
T20 वर्ल्ड कप (4)
SL vs WI [W] (1)
IND v SA [W] (1)
CE Cup (4)
ख़बरें

पैर में हुए इन्फ़ेंक्शन के कारण IPL 2024 से बाहर हुए कगिसो रबाडा

CSA की मेडिकिल टीम रबाडा के इस चोट की देखभाल कर रही है

Kagiso Rabada leaked 43 runs in his first two overs, Kolkata Knight Riders vs Punjab Kings, IPL 2024, Kolkata, April 26, 2024

उम्मीद है कि रबाडा टी20 विश्व कप से पहले फ़िट हो जाएंगे  •  Associated Press

कगिसो रबाडा IPL 2024 रविवार को छोड़कर वापस साउथ अफ़्रीका लौट गए हैं। उनके पैर के निचले भाग में टिश्यु इन्फ़ेंक्शन हुआ है। हालांकि चोट इतनी गंभीर नहीं है कि वह टी20 विश्व कप में हिस्सा न ले पाएं।
रबाडा ने पंजाब किंग्स (PBKS) के लिए 11 मैच खेले और 8.85 की इकॉनमी से 11 विकेट लिए, लेकिन वह PBKS के आख़िरी दो मैचों में खेलते हुए नज़र नहीं आएंगे। PBKS के प्लेऑफ़ से बाहर होने के बाद, रबाडा को वापस साउथ अफ़्रीका जाने की अनुमति दी गई है। स्वदेश लौटने के बाद उन्होंने एक विशेषज्ञ से सलाह ली। साउथ अफ़्रीका क्रिकेट (CSA) के एक बयान में कहा गया है कि विश्व कप से पहले रबाडा को "मेडिकल टीम की कड़ी निगरानी" में रखा जाएगा।
साउथ अफ़्रीका की विश्‍व कप टीम में अगर रबाडा नहीं खेलते हैं तो उनको करारा झटका लग सकता है, क्‍योंकि वह उनके प्रमुख तेज़ गेंदबाज़ों में से एक हैं जो अपनी वेस्‍टइंडीज़ की धीमी पिचों पर अपने अनुभव और विव‍िधता के साथ अंतर पैदा कर सकते थे। हालांकि अभी यह साफ़ नहीं हो पाया है कि रबाडा की यह चोट क‍ितनी गंभीर है। बता दें कि साउथ अफ़्रीका की टीम अभी तक विश्‍व कप में चोकर साबित होती रही है जो अच्‍छा प्रदर्शन करने के बाद भी या तो लक या फ‍िर एक मैच के ख़राब प्रदर्शन के कारण बाहर होती आई है।