मैच (13)
T20 वर्ल्ड कप (4)
SL vs WI [W] (1)
T20 Blast (8)
ख़बरें

IPL 2024: RCB-CSK मैच पर बारिश और तूफ़ान का ख़तरा

मैच रद्द होने पर RCB की उम्मीदें भी धुल जाएंगी

IPL 2024 में शनिवार को होने जा रहे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB)-चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) मुक़ाबले पर बारिश का ख़तरा मंडरा रहा है। प्लेऑफ़ की चौथी टीम बनने के लिए जहां CSK को इस मैच में बस एक अंक हासिल करना है, वहीं RCB के लिए एक निश्चित शर्त है। इस समय अंक तालिका में CSK चौथे जबकि RCB छठे स्थान पर है।
भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने 18 मई को मध्य बेंगलुरू के इलाक़े में 40-50किमी/घंटे की तेज़ रफ़्तार की हवा, तूफ़ान और भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। पिछले दो सप्ताह से शहर में लगातार बारिश हो रही है। गुरूवार रात भी चिन्नास्वामी स्टेडियम के इलाके में बारिश हुई, जो कि शुक्रवार सुबह भी जारी रहा। पूर्वानुमान के अनुसार शुक्रवार शाम भी बारिश और तूफ़ान दोनों आ सकता है।
IMD के अलावा accuweather.com ने भी मैच के समय भारी बारिश और तूफ़ान की आशंका जताई है। मैच की शुरुआत के समय शाम 7.30 बजे तापमान 23°C पर रहेगा, जबकि आसमान में 100% बादल छाए रहेंगे। हालांकि यहां ध्यान देने वाली बात यह भी है कि चिन्नास्वामी का ड्रेनेज सिस्टम बहुत अच्छा है, जिससे बारिश थमने के 30 मिनट के भीतर ही खेल शुरू हो सकता है।
अगर मैच धुल जाता है तो RCB के प्लेऑफ़ में पहुंचने की संभावना भी धुल जाएगी। अगर वह पहले बल्लेबाज़ी करते हैं और 200 का स्कोर बनाते हैं तो उन्हें कम से कम 18 रनों की जीत दर्ज करनी होगी, वहीं लक्ष्य का पीछा करते वक़्त उन्हें 11 गेंद पहले ही मैच जीतना होगा। इस सप्ताह दो मैच पहले ही बारिश के कारण धुल चुके हैं।

आशीष पंत ESPNcricinfo में सब एडिटर हैं