मैच (12)
आईपीएल (2)
SL vs AFG [A-Team] (1)
बांग्लादेश बनाम ज़िम्बाब्वे (1)
BAN v IND (W) (1)
County DIV1 (2)
County DIV2 (3)
RHF Trophy (1)
WT20 Qualifier (1)
ख़बरें

ऋषभ पंत पर लगा 12 लाख रुपए का जुर्माना

पंत को स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया

पंत स्लो ओवर रेट के तहत जुर्माना झेलने वाले इस सीज़न में दूसरे कप्तान हैं  •  BCCI

पंत स्लो ओवर रेट के तहत जुर्माना झेलने वाले इस सीज़न में दूसरे कप्तान हैं  •  BCCI

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। पंत पर यह कार्रवाई रविवार को विशाखापटनम में चेन्नई सुपर किंग्स के ख़िलाफ़ खेले गए मुक़ाबले के बाद हुई है। पंत को स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया है।
IPL द्वारा जारी किए गए मीडिया रिलीज़ के अनुसार, "31 मार्च को विशाखापटनम के डॉ वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के ख़िलाफ़ खेले गए मुक़ाबले में स्लो ओवर रेट के चलते दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर जुर्माना लगाया गया है। चूंकि यह इस सीज़न टीम की पहली ग़लती थी इसलिए IPL कोड ऑफ़ कंडक्ट के अनुसार सबसे न्यूनतम दंड दिया गया है। पंत पर 12 लाख रुपए जुर्माना लगाया गया है।"
हालांकि इस सीज़न स्लो ओवर रेट के चलते जुर्माना झेलने वाले पंत पहले कप्तान नहीं हैं। इससे पहले गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल को भी स्लो ओवर रेट के चलते जुर्माना झेलना पड़ा था। गुजरात ने वो मैच भी चेन्नई के ख़िलाफ़ ही खेला था।
रविवार को IPL के दो मैच खेले गए। गुजरात ने सनराइज़र्स हैदराबाद को अपने घर में पटखनी दी। तो वहीं दिल्ली ने भी इस सीज़न के अपने एक अन्य होम ग्राउंड विशाखापटनम में गत विजेता चेन्नई को 20 रन से पटखनी दी। दिल्ली की यह जीत इस सीज़न की उनकी पहली जीत थी जबकि लगातार दो मैच घर पर जीतने वाली चेन्नई को इस सीज़न की अपनी पहली हार झेलनी पड़ी।
सोमवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुक़ाबला खेला जाना है। एक तरफ़ राजस्थान की नज़र जीत की हैट्रिक लगाने पर होगी तो वहीं मुंबई को अभी भी इस सीज़न की अपनी पहली जीत की तलाश है।