मैच (23)
IPL (2)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
WT20 WC QLF (Warm-up) (5)
CAN T20 (2)
RHF Trophy (4)
ख़बरें

घुटने की सर्जरी करवाएंगे क्रिस वोक्स

इंग्लैंड के वेस्टइंडीज़ दौरे के बाद घुटने में हुआ था दर

डॉक्टरों के अनुसार वोक्स को ठीक होने में चार से छह सप्ताह का समय लगेगा  •  AFP/Getty Images

डॉक्टरों के अनुसार वोक्स को ठीक होने में चार से छह सप्ताह का समय लगेगा  •  AFP/Getty Images

क्रिस वोक्स गुरुवार को घुटने की सर्जरी कराने वाले हैं। हालांकि वह इस प्रयास में हैं कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए फ़िट हो जाएंगे।
मार्च में इंग्लैंड के कैरिबियन दौरे के बाद से वोक्स ने किसी भी प्रारूप में एक पूरा मैच नहीं खेला है, जब वह यूके लौटे तो उन्होंने घुटने में दर्द की शिकायत की।
वोक्स ने बीबीसी को बताया, "यह वास्तव में मेरे लिए काफ़ी कठिन समय रहा है। मैं मार्च के अंत में कैरिबियन से वापस आया और मेरे घुटने में दर्द था। मुझे लगा कि कुछ सप्ताह में यह ठीक हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ।
"मुझे नहीं पता पता था कि मेरे घुटनें क्या हुआ है और मैं इसके कारण काफ़ी संघर्ष कर रहा था। मैं आख़िरकार अब उस स्थिति में पहुंच गया हूं जहां वास्तव में मेरे पास पूरी तरह से फ़िट होने का एकमात्र मौक़ा सर्जरी के लिए जाना है।"
वोक्स ने 2015 और 2021 के बीच एक भी टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला, लेकिन पिछले साल के टी20 विश्व कप से पहले वह इंग्लैंड की योजनाओं का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गए हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में छह मैचों में 7.36 की इकॉनमी रेट के साथ सात विकेट लिए थे।
जोफ़्रा आर्चर, साक़िब महमूद और मार्क वुड अपनी-अपनी चोटों के कारण ऑस्ट्रेलिया में इस साल के टूर्नामेंट से बाहर होने की उम्मीद थी। इंग्लैंड तेज़ गेंदबाज़ों की कमी को साफ़ महसूस कर पा रहा है। वोक्स ने कहा कि उनका लक्ष्य चयन के लिए उपलब्ध होना है। हालांकि, इंग्लैंड को आईसीसी के नियमों के तहत सितंबर के मध्य में अपनी अस्थायी टीम का चयन करना होगा, और वोक्स के पास इससे पहले अपनी फ़िटनेस साबित करने के सीमित अवसर होंगे।
वोक्स ने कहा, "मुझे सर्जन ने जो कुछ बताया है। उसके अनुसार मुझे ठीक होने में चार से छह सप्ताह लगने की संभावना है। यह सब वास्तव में इस बात पर निर्भर करता है कि सर्जरी के दौरान उन्हें घुटने के अंदर क्या मिलता है। हालांकि वे उम्मीद कर रहे हैं कि यह ज़्यादा संघर्षपूर्ण नहीं होगा।"