मैच (15)
T20 वर्ल्ड कप (4)
IND v SA [W] (1)
CE Cup (4)
T20 Blast (6)
ख़बरें

क्वारंटीन में पत्नी अलिसा हीली का साथ देंगे मिचेल स्टार्क

बांग्लादेश से लौटने के बाद उन्होंने पहले दो हफ़्तों का अनिवार्य क्वारंटीन पूरा किया और अब और दो सप्ताह क्वारंटीन में बिताएंगे

Alyssa Healy made her 12th ODI fifty, New Zealand vs Australia, 1st ODI, Mount Maunganui, April 4, 2021

भारत के ख़िलाफ़ सीरीज़ के बाद हीली डब्ल्यूबीबीएल में भाग लेंगी  •  Getty Images

कोविड-19 युग में शेड्यूल की चुनौतियां और खिलाड़ियों द्वारा बायो-बबल में रहने की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए मिचेल स्टार्क ने अपनी पत्नी अलिसा हीली के साथ दो सप्ताह क्वारंटीन में रहने का फ़ैसला किया है। हीली भारत के ख़िलाफ़ 21 सितंबर से शुरू हो रही मल्टी-फ़ॉर्मेट सीरीज़ से पहले ब्रिस्बेन में क्वारंटीन हैं।
बांग्लादेश और वेस्टइंडीज़ के दौरे से वापस लौटने के बाद स्टार्क ने हाल ही में 14 दिनों का अपना क्वारंटीन पूरा किया था। टी20 विश्व कप के लिए रवाना होने से पहले अपनी पत्नी के साथ कुछ वक्त बिताने के लिए स्टार्क ने यह निर्णय लिया है। इस क्वारंटीन का मतलब है कि अब स्टार्क लगभग एक महीना क्वारंटीन में बिताएंगे।
प्रोफ़ेशनल क्रिकेटर स्टार्क और हीली अपने क्रिकेट शेड्यूल के कारण लंबे समय तक एक दूसरे से दूर रहते हैं। साल 2019 में पांच महीनों में उन्हें केवल 10 दिन साथ गुज़ारने का मौक़ा मिला था। अब कोरोना के कारण यह मामला और बिगड़ गया है।
हीली ने ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को बताया, "दुनिया जिस ओर बढ़ रही है, वह बहुत डरावनी है। पहले की तरह यात्रा करना और टीम के साथ अंतिम समय पर जुड़ना कठिन हो गया है। एक दूसरे के साथ रहने के लिए हमें ऐसे कई बलिदान देने होंगे।"
भारत के ख़िलाफ़ सीरीज़ के बाद हीली महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में भाग लेंगी, जिस वजह से उन्हें एक और बायो-बबल में रहना होगा। दूसरी ओर स्टार्क विश्व कप से वापस लौटने के बाद दो हफ़्तों के अनिवार्य क्वारंटीन में रहेंगे। क्वारंटीन पूरा करते ही उन्हें ऐशेज़ सीरीज़ के लिए टेस्ट टीम के साथ जुड़ना होगा जहां टीम को कठिन नियमों का पालन करना होगा।
उन्होंने आगे कहा, "मिच (मिचेल स्टार्क) ने यहां एक बलिदान दिया है और वह ब्रिस्बेन में मेरे साथ क्वारंटीन करने आए हैं। इस वजह से अब वह पांच में से चार हफ़्ते क्वारंटीन में बिताएंगे। इस तरह के फ़ैसले हमें लेते रहना होगा। आने वाले महीने दोनों महिला और पुरुष टीम के लिए व्यस्त रहने वाले है, जहां हमें अलग रहना होगा लेकिन जब भी मौक़ा मिलेगा हम ऐसे निर्णय लेते रहेंगे।"
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) का धन्यवाद करते हुए हीली ने कहा कि वह और स्टार्क ख़ुद को भाग्यशाली मानते हैं कि सीए उन दोनों के करियर और व्यक्तिगत जीवन में सहायक है। वह उनकी आभारी हैं कि बोर्ड इस तरह उन दोनों को एक साथ रहने की अनुमति देने के लिए इच्छुक है। हालांकि उन्होंने माना कि व्यस्त शेड्यूल के कारण वह दोनों एक दूसरे के अहम और बड़े मौक़ों पर उनके साथ नहीं हो पाते हैं, जो थोड़े दुख की बात है।

ऐंड्रयू मक्ग्लैशन ESPNcricinfo में डिप्टी एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।