मैच (9)
T20 वर्ल्ड कप (5)
SL vs WI [W] (1)
T20 Blast (2)
CE Cup (1)
ख़बरें

युसूफ़ पठान : एम एस धोनी अभी पांच साल और IPL खेलेंगे

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने आईपीएल के इंपैक्ट प्लेयर नियम का हवाला दिया

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के आईपीएल करियर को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। क्रिकेट प्रशंसकों से लेकर क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गजों के बीच अब तक असमंजस की स्थिति बनी हुई है कि क्या यह धोनी का आख़िरी आईपीएल सीज़न होने वाला है? हालांकि पूर्व भारतीय क्रिकेटर युसूफ़ पठान ने धोनी के आईपीएल करियर को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।
युसूफ़ का मानना है कि धोनी अभी पांच साल और आईपीएल खेल सकते हैं। इसके लिए उन्होंने आईपीएल के इंपैक्ट प्लेयर नियम का हवाला दिया। युसूफ़ ने यह भविष्यवाणी ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो टी20 टाइम आउट हिंदी में की।
युसूफ़ ने कहा, "धोनी अभी पांच साल और आईपीएल खेल सकते हैं। इंपैक्ट प्लेयर का नियम आने से यह संभव हो गया है। भले ही धोनी कप्तानी करते दिखाई न दें लेकिन इंपैक्ट प्लेयर का नियम आने से वह बतौर बल्लेबाज़ और मेंटॉर के रोल में नज़र आ सकते हैं।"
धोनी इस सीज़न घुटने की चोट से परेशान हैं। मैदान पर अक्सर रन दौड़ते और विकेटकीपिंग करते समय उन्हें घुटने की चोट से जूझता देखा गया है। घुटने की चोट से जूझने के बावजूद धोनी के कमिटमेंट में कमी नहीं आने को युसूफ़ चेन्नई के प्रशंसकों के लिए शुभ संकेत मानते हैं।
युसूफ़ ने कहा, "धोनी को लेकर हमें जल्दी नहीं करनी चाहिए। उन्होंने नहीं कहा है, यह तो हम आस-पास के लोग कह रहे हैं कि वह रिटायर हो रहे हैं। अभी भी उनमें क्रिकेट बाक़ी है। वह लम्बे-लम्बे छक्के मार रहे हैं। उनके घुटने में दर्द है लेकिन फिर भी वह ग्राउंड पर हैं। यह दर्शाता है कि वह किस कमिटमेंट के साथ खेल रहे हैं। इसलिए फ़ैंस को अभी पांच साल और धोनी के छक्के देखने को मिल सकते हैं।"
2019 के आईपीएल से ही यह कयास लगाए जाते रहे हैं कि धोनी का यह अंतिम आईपीएल सीज़न होगा। हालांकि धोनी ख़ुद हर बार इन अटकलों पर विराम लगाते रहे हैं। धोनी ने अभी भी अपने पत्ते नहीं खोले हैं।
पिछले सीज़न चेन्नई के अंतिम लीग मैच से पहले टॉस के दौरान धोनी ने यही कहा कि बिना चेन्नई में खेले, आईपीएल से विदाई लेना चेन्नई के प्रशंसकों के साथ नाइंसाफ़ी होगी। 14 मई को चेपॉक पर चेन्नई ने इस सीज़न का अपना अंतिम लीग मैच खेला। मैच के बाद ऐसा लगा जैसे चेपॉक पर धोनी को फ़ेयरवेल दिया जा रहा है। लेकिन जैसा कि धोनी ने 3 मई को लखनऊ में टॉस के दौरान कहा, "आपने यह तय कर लिया है कि यह मेरा आख़िरी आईपीएल सीज़न है, मैंने नहीं।"