मैच (23)
MLC (1)
ENG v WI (1)
IRE vs ZIM (1)
Men's Hundred (2)
एशिया कप (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
Canada T20 (4)
Women's Hundred (2)
TNPL (3)
One-Day Cup (5)
SL vs IND (1)
ख़बरें

पाकिस्तान-न्यूज़ीलैंड वनडे सीरीज़ वर्ल्ड सुपर लीग का हिस्सा नहीं

डीआरएस उपलब्ध नहीं होने की वजह से इस सीरीज़ को महज़ द्विपक्षीय सीरीज़ का दर्जा हासिल होगा

Pakistan wait for a review decision of the dismissal of Aiden Markram, South Africa vs Pakistan, 2nd ODI, Johannesburg, April 4, 2021

पाकिस्तान-न्यूज़ीलैंड वनडे सीरीज़ के दौरान डीआरएस उपलब्ध नहीं रहेगा  •  Getty Images

17 सितंबर से पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज़ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा नहीं होगी। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि इस सीरीज़ के दौरान डिसिज़न रिव्यू सिस्टम (डीआरएस) उपलब्ध नहीं होगा।
इसके चलते पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और न्यूज़ीलैंड क्रिकेट बोर्ड के बीच हुई बातचीत के बाद इस सीरीज़ का दर्जा बदल दिया गया है। अब यह सभी मुक़ाबले महज़ द्विपक्षीय सीरीज़ के तहत रावलपिंडी में खेले जाएंगे।
सुपर लीग की प्लेइंग कंडीशन्स में डीआरएस अहम है, लेकिन पाकिस्तान में तकनीक की कमी की वजह से इस सीरीज़ में डीआरएस मौजूद नहीं होगा। 2023 वनडे विश्व कप में जगह बनाने के लिए सुपर लीग सर्वोच्च माध्यम है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को कोई ऐसा प्रोवाइडर नहीं मिला जो आईसीसी द्वारा मान्यता प्राप्त हो।
न्यूज़ीलैंड को इस दौरे के बाद एक बार फिर 2022-23 सीज़न में पाकिस्तान का रुख़ करना है, जहां इन दोनों देशों के बीच दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज़ प्रस्तावित है। दोनों बोर्डों के बीच इस बात पर सहमति बनी है कि अब वह सीरीज़ सुपर लीग का हिस्सा होगी।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन (@imsyedhussain) ने किया है।