मैच (14)
ज़िम्बाब्वे बनाम वेस्टइंडीज़ (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
ENG-LvSL (1)
महिला विश्व कप वॉर्म-अप (5)
एसए20 (2)
आईएलटी20 (1)
बीपीएल 2023 (2)
ख़बरें

पर्थ स्कॉर्चर्स ने फ़ाफ़ डुप्लेसी को किया शामिल

डुप्‍लेसी बीबीएल के आधे सीज़न के लिए स्कॉर्चर्स से जुड़ेंगे

डुप्लेसी को लॉरी एवंस के डोप टेस्ट में पॉज़िटिव पाए जाने के बाद शामिल किया गया है  •  PTI

डुप्लेसी को लॉरी एवंस के डोप टेस्ट में पॉज़िटिव पाए जाने के बाद शामिल किया गया है  •  PTI

लॉरी एवंस के डोप टेस्ट में पॉज़िटिव पाए जाने के बाद गत विजेता पर्थ स्कॉर्चर्स ने बिग बैश लीग के आधे सीज़न के लिए फ़ाफ़ डुप्लेसी को एवंस के विकल्प के तौर पर अपने दल में शामिल किया है।
डुप्‍लेसी वास्तविक तौर पर ड्राफ्ट में किसी भी किसी भी टीम द्वारा नहीं चुने गए थे। वह एसए20 लीग के लिए साउथ अफ़्रीका लौटने से पहले वह लीग के शुरुआती सात मुक़ाबलों के लिए उपलब्ध रहेंगे।
टी20 क्रिकेट में आठ हज़ार से अधिक रन बना चुके डुप्लेसी इससे पहले भी बीबीएल का हिस्सा रह चुके हैं। वह 2012 में पहली बार बीबीएल में मेलबर्न रेनेगेड्स का हिस्सा थे। 2018 के बाद से ही उन्होंने क्रिकेट के इस प्रारूप में निरंतर अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस अवधि में 35.45 की औसत और 137.47 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। अपने करियर में लगाए चार शतकों में से तीन शतक उन्होंने इन्हीं चार वर्षों में लगाए हैं।
डुप्‍लेसी ने कहा, "पहली चीज़ जो मेरे ज़हन में आती है वह यह है कि पर्थ स्कॉर्चर्स चार बार के विजेता हैं। विश्व भर में खेलने वाला कोई भी खिलाड़ी प्रतियोगिताओं को जीतने की ललक रखता है। ऐसे में इस फ़्रैंचाइज़ी का हिस्सा होना वाकई बड़ी बात है।"
उन्होंने आगे कहा, "मैं भी सीखना चाहता हूं। मुझे लगता है कि अन्य लोगों को और संगठनों से सीखते रहना हमेशा महत्वपूर्ण होता है और यह जानना भी कि आख़िर उनकी सफलता का राज़ क्या है? मैं अपने अनुभव को साझा करने के लिए भी काफ़ी उत्साहित हूं।"
पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के जनरल मैनेजर केड हार्वे ने कहा, "टी20 क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड अपने आप में बहुत कुछ बयां करता है। वह किसी भी परिस्थिति में खेल सकते हैं, शीर्ष छह में कहीं भी बल्लेबाज़ी कर सकते हैं। उन्होंने एक दशक से भी अधिक समय तक उच्च स्तर पर अपने आप को साबित किया है। उनका ऑस्ट्रेलिया में ट्रैक रिकॉर्ड भी शानदार है और वह ऑप्टस स्टेडियम की उछाल और गति से भी भली भांति परिचित हैं।"
पर्थ स्कॉर्चर्स के साथ जुड़े अन्य विदेशी खिलाड़ियों में फ़िल सॉल्ट और टिमाल मिल्स भी शामिल हैं।
पर्थ स्कॉर्चर्स : ऐश्टन एगार, कैमरन बैनक्रॉफ्ट, जेसन बेहरनडॉर्फ़, कूपर कॉनोली, फ़ाफ़ डुप्लेसी, कैमरन ग्रीन, एरॉन हार्डी, पीटर हैटज़ोग्लू, निक हॉब्सन, जॉश इंग्लस, मैट केली, मिचेल मार्श, टिमाल मिल्स, लैंस मॉरिस, जाय रिचर्डसन, फ़िल सॉल्ट, ऐश्टन टर्नर (कप्तान), ऐंड्रयू टाय।