मैच (6)
आईपीएल (2)
T20I Tri-Series (1)
ENG v PAK (1)
CE Cup (1)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

भारत-न्यूज़ीलैंड दूसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान दर्शकों से खचाखच भरा होगा रांची का मैदान

इस बीच, मुख्य क्यूरेटर मैच के दिन शाम करीब साढ़े सात बजे से भारी ओस की उम्मीद कर रहे हैं

India's fans were there in force, India vs Namibia, T20 World Cup, Group 2, Dubai, November 8, 2021

झारखंड राज्य सरकार ने दूसरे टी20 मैच के लिए पूरी क्षमता में दर्शकों के मौजूद रहने की मंज़ूरी दे दी है  •  Getty Images

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच दूसरा टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुक़ाबला रांची के झारखंड स्टेट क्रिकेट असोसिएशन (जेएससीए) स्टेडियम में 100 प्रतिशत दर्शकों की मौजूदी में खेला जाना है।
जेएससीए के सचिव संजय सहाय के अनुसार, राज्य सरकार द्वारा दर्शकों की मौजूदगी पर कोई पाबंदी नहीं लगाए जाने के बाद वह समर्थकों से खचाखच भरे हुए मैदान की उम्मीद कर रहे हैं। राज्य सरकार की अधिसूचना के अनुसार, जिन लोगों का दोहरा टीकाकरण या आरटी-पीसीआर टेस्ट निगेटिव होगा, उन्हें प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।
सहाय ने पीटीआई को बताया, "राज्य सरकार ने पूरी क्षमता में दर्शकों के मौजूद रहने की मंज़ूरी दे दी है और हम लंबे समय के बाद भारत में भरा हुआ मैदान देखने जा रहे हैं। स्टैंड में खाना भी उपलब्ध होगा। सामान्य स्थिति फिर से वापस आ गई है।"
हालांकि उन्होंने कहा कि इन सबके बीच कोरोना संबंधित नियमों का पालन किया जाएगा। "लगातार जांच होगी और दर्शकों को दोहरा टीकाकरण प्रमाण पत्र या 48 घंटों के भीतर एक निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट प्रस्तुत करना होगा।"
39000 दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम में टिकट का दाम 900 से लेकर 9000 रुपयों के बीच रखा गया है और यह सभी टिकट लगभग बिक चुके हैं।
इस बीच, अनुभवी मुख्य क्यूरेटर श्याम बहादुर सिंह मैच के दिन भारी ओस की उम्मीद कर रहे हैं, जिसका मतलब है कि टॉस महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। उन्होंने कहा, "साढ़े सात बजे के क़रीब भारी मात्रा में ओस आने की संभावना है। हम उसके प्रभाव को कम करने के लिए हर संभव उपाय करेंगे।"
जहां तक पिच की बात है तो यह बल्लेबाज़ी के अनुकूल सतह होगी जिसमें गेंदबाज़ों को कम फ़ायदा होगा। सिंह ने आगे बताया, "यह एक स्पोर्टिंग विकेट होगा। टी20 मनोरंजन का खेल है। लोग रणजी या टेस्ट नहीं बल्कि बड़े शॉट देखने आएंगे।"
इस पिच का इस्तेमाल आख़िरी बार जुलाई में झारखंड राज्य टी20 टूर्नामेंट के दौरान किया गया था।