मैच (14)
आईपीएल (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Charlotte Edwards (1)
T20I Tri-Series (1)
ख़बरें

रणजी के क्वार्टरफ़ाइनल में कर्नाटका के लिए नहीं खेलेंगे प्रसिद्ध कृष्णा

मनीष पांडे कर्नाटका की टीम की अगुवाई करेंगे

Prasidh Krishna trains, India vs England, 5th T20I, Ahmedabad, March 20, 2021

अभ्यास के दौरान प्रसिद्ध कृष्णा  •  BCCI

छह जून से शुरु होने वाले रणजी ट्रॉफ़ी क्वार्टरफ़ाइनल में तेज़ गेंदबाज़ प्रसिद्ध कृष्णा कर्नाटका की टीम का हिस्सा नहीं होंगे। प्रसिद्ध का चयन इंग्लैंड दौरे पर खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट के लिए हुआ है जो कि पिछले वर्ष कोरोना के कारण नहीं खेला गया था। लिहाज़ा जून के दूसरे हफ़्ते में प्रसिद्ध टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड के लिए रवाना होने वाले हैं।
हालांकि कर्नाटका की टीम ने अपने दल की घोषणा कर दी है, जिसमें मयंक अग्रवाल की वापसी हुई है। मयंक अग्रवाल को 2018 में टेस्ट में भारत के लिए डेब्यू करने के बाद पहली बार राष्ट्रीय टीम से बाहर किया गया है। कर्नाटका की टीम में दवदत्त पड़िक्कल और करुण नायर के अलावा मनीष पांडे भी होंगे जो कि टीम की अगुवाई करेंगे। चूंकि केएल राहुल नौ जून से साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ शुरु होने वाली टी20 सीरीज़ में भारतीय टीम का नेतृत्व करने वाले हैं इसलिए वह भी कर्नाटका के लिए अनुपलब्ध रहेंगे।
कर्नाटका का तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण काफ़ी अनुभवहीन नज़र आ रहा है। दल में सबसे अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ रोनित मोरे को 30 फ़र्स्ट क्लास मुक़ाबलों का अनुभव है। जबकि वी कौशिक, वी विजयकुमार, एम वेंकटेश और वी कवेरप्पा को चार-चार फ़र्स्ट क्लास मुक़ाबलों का ही अनुभव है। हालांकि इसके बनिस्बत कर्नाटका की स्पिन गेंदबाज़ी मज़बूत प्रतीत हो रही है। दल में लेग स्पनिर श्रेयस गोपाल और कृष्णप्पा गौतम व जगदीश सुचित जैसे हरफ़नमौला खिलाड़ी मौजूद हैं।
कर्नाटका को छह जून से अल्लूर में उत्तर प्रदेश के ख़िलाफ़ दो-दो हाथ करने हैं। कोरोना के कारण इस साल रणजी ट्रॉफ़ी को कुल दो चरणों में आयोजित किया गया। लीग चरण में प्रत्येक टीम को कुल तीन मुक़ाबले मिले। तीन मुक़ाबलों में दो जीत के साथ कर्नाटका की टीम अपने ग्रुप में पहले पायदान पर थी। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी रेलवे को पछाड़ते हुए नॉकआउट में प्रवेश किया है।