मैच (6)
LPL (2)
TNPL (1)
MLC (2)
ZIM v IND (1)
ख़बरें

कोविड-19 पॉज़िटिव आने के बाद पांचवें टेस्ट का हिस्सा नहीं हो पाएंगे शास्त्री, अरुण और श्रीधर

फ‍़िज़ियो नितिन पटेल का आरटी-पीएसआर टेस्ट आया निगेटिव

Ravi Shastri tested positive for Covid-19 on the third evening of the Oval Test. Here, he observes India's training on day one, England vs India, 4th Test, The Oval, London, 1st day, September 2, 2021

टीम के साथ मैनचेस्टर नहीं जा पाएंगे शास्त्री  •  PA Photos/Getty Images

भारतीय टीम के प्रमुख कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर के रविवार को किए गए आरटी-पीसीआर टेस्ट के नतीजे पॉज़िटिव आए हैं। ऐसे में ये तीनों ही 10 सितंबर से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफ़र्ड में खेले जाने वाले पांचवें और आख़िरी टेस्ट में टीम के साथ यात्रा नहीं कर पाएंगे। इन तीनों के साथ आइसोलेट हए फ‍़िज़ियो नितिन पटेल का आरटी-पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आई है।
यूके सरकार के नियमों के मुताबिक़, जो लोग आरटी-पीसीआर टेस्ट में पॉज़िटिव हैं, उन्हें 10 दिन तक आइसोलेशन में रहना होगा और फिर उसके बाद उन्हें अगले दो आरटी-पीसीआर टेस्ट में निगेटिव आना होगा। ऐसे में शास्त्री, अरुण और श्रीधर को लंदन में ही रुकना होगा और वह मैनचेस्टर में खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट का हिस्सा नहीं हो पाएंगे।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को शास्त्री के पॉज़िटिव होने और मेडिकल टीम की सलाह पर चार सहायक स्टाफ़ के टीम होटल में आइसोलेशन में जाने की जानकारी दी थी।
बीसीसीआई की ओर से तब कहा गया था, "चारों सदस्य आरटी-पीसीआर टेस्ट से गुजर चुके हैं और वे टीम होटल में ही रहेंगे। साथ ही वे टीम इंडिया के साथ तब तक यात्रा नहीं कर सकेंगे, जब तक मेडिकल टीम की ओर से कोई पुष्टि नहीं हो जाती है।"
"टीम इंडिया के बाक़ी सदस्य दो रैपिड टेस्ट से गुज़र चुके हैं। एक टेस्ट शनिवार रात को किया गया और दूसरा टेस्ट रविवार की सुबह हुआ। निगेटिव आने पर ही टीम के बाक़ी सभी सदस्यों को ओवल टेस्ट के चौथे दिन खेलने की इजाज़त दी गई।"
पटेल की अनुपस्थिति में टीम के दूसरे फ‍़िजियो योगेश परमार चौथे दिन टीम के साथ रहे। दोनों ही टीम जानती हैं कि वह अलग-अलग बायो बबल में हैं और दोनों ही टीम मैच के दौरान ही एक दूसरे से मिल सकती हैं।

नागराज गोलापुड़ी ESPNcricinfo में न्यूज एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर स​ब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।