मैच (12)
आईपीएल (1)
USA vs BAN (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
T20I Tri-Series (1)
ख़बरें

आईपीएल के यूएई चरण में आरसीबी के लिए खेलेंगे वनिंदु हसरंगा

ऐडम ज़ैम्पा की लेंगे जगह, दुश्मांता चमीरा और सिंगापुर के बल्लेबाज़ टिम डेविड भी टीम में शामिल

It's a happy birthday: Wanindu Hasaranga took 4 for 9 on his 24th birthday, Sri Lanka vs India, 3rd T20I, Colombo, July 29, 2021

हसरंगा ने भारत के ख़िलाफ़ हालिया सीरीज़ में गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया था  •  Ishara S.Kodikara/AFP/Getty Images

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के यूएई चरण के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) ने श्रीलंकाई ऑलराउंडर वनिंदु हसरंगा के साथ करार किया है। वह ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ऐडम ज़ैम्पा की जगह लेंगे, जो इस चरण के लिए अनुपलब्ध हैं।
ज़ैम्पा के अलावा आरसीबी को कीवी खिलाड़ियों फ़िन ऐलन और स्कॉट कुगेलाइन की सेवाएं भी नहीं मिल पाएंगी, जो कि राष्ट्रीय टीम के साथ बांग्लादेश और पाकिस्तान के दौरे पर जाएंगे। टीम को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों केन रिचर्डसन और डेनियल सैम्स की भी कमी खलेगी, जो चोट या अन्य व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल 2021 के इस दूसरे चरण का हिस्सा नहीं बन रहे हैं।
हसरंगा के साथ उनके हमवतन दुश्मांता चमीरा और सिंगापुर के बल्लेबाज़ टिम डेविड भी आरसीबी में शामिल होंगे। व्यक्तिगत कारणों से टीम के प्रमुख कोच साइमन कैटिच यूएई में टीम के साथ नहीं जुड़ेंगे और टीम के निदेशक माइक हेसन को मुख्य कोच की दोहरी ज़िम्मेदारी निभानी होगी।
दुबई पहुंचने पर खिलाड़ियों को तीन दिन के लिए क्वारंटीन में रहना होगा। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में आरसीबी का पहला मुक़ाबला 20 सितंबर को कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा।
दुबई पहुंचने पर खिलाड़ियों को तीन दिनके क्वारंटीन में रहना होगा। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में आरसीबी का पहला मुक़ाबाला 20 सितंबर को कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा।
आरसीबी के भारतीय खिलाड़ी शनिवार को बेंगलुरू में इकट्ठा होंगे और एक हफ़्ते का क्वारंटीन पीरियड पूरा करेंगे। फिर 29 अगस्त को भारतीय खिलाड़ियों को लेकर टीम चार्टर्ड फ़्लाइट से दुबई के लिए रवाना होगी। टीम के विदेशी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ़ दुबई में ही टीम से जुड़ेंगे। यूएई में भी टीम 6 दिन के क्वारंटीन में रहेगी।
आरसीबी के उपाध्यक्ष राजेश मेनन ने शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "बेंगलुरू में क्वारंटीन पीरियड के दौरान खिलाड़ियों का तीन बार कोविड टेस्ट होगा। इसके बाद टीम यूएई के लिए रवाना होगी। इंग्लैंड दौरे पर गए भारतीय क्रिकेटर्स और विदेशी खिलाड़ी व सपोर्ट स्टाफ़ यूएई में ही टीम से जुड़ेंगे।"