मैच (7)
आईपीएल (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
WT20 Qualifier (4)
ख़बरें

ऋषभ पंत को नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करनी चाहिए: रवि शास्त्री

कुछ दिन पहले सहवाग ने भी पंत को ओपनिंग की सलाह दी थी

A frustrated Rishabh Pant walks off  •  BCCI

A frustrated Rishabh Pant walks off  •  BCCI

भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री का मानना है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम को यह ध्यान देना चाहिए कि वह ऋषभ पंत को फ़्री हैंड कैसे दे सकते हैं। ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो हिंदी के प्री मैच शो 'टी20 टाइमआउट हिंदी' में शास्त्री ने पंत की बल्लेबाज़ी के बारे में बात करते हुए कहा,"मेरे ख़याल से पंत को नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करनी चाहिए। उसके बाद मिचेल मार्श बल्लेबाज़ी करने आए तब भी कोई दिक्कत नहीं है।"
पंत को हाल ही में वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ एक वनडे मैच में सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर उतरा गया था। कुछ दिन पहले भारत के पूर्व बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने भी पंत से सीमित ओवर क्रिकेट में ओपनिंग कराने की सलाह दी थी, जहां उन पर दबाव कम हो सके।
पंत ने अपने आईपीएल करियर में भले ही चौथे नंबर पर सबसे ज़्यादा रन बनाए हैं लेकिन तीसरे स्थान पर भी उनका रिकॉर्ड काफ़ी बढ़िया है। पंत ने 12 पारियों में 38.20 की औसत से 382 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर 97 रनों का रहा है।
शास्त्री ने आगे कहा, "पंत को बिल्कुल निर्भिक होकर खेलना चाहिए क्योंकि उनकी टीम में काफ़ी बल्लेबाज़ी है। अगर पंत पांच-सात ओवर भी टिक जाते हैं तो काफ़ी रन बनेंगे और टीम का स्कोर आसानी से 170-180 के ऊपर जा सकता है।"
मुंबई के ख़िलाफ़ होने वाले मैच के बारे में शास्त्री ने कहा, "मेरे ख़याल से दिल्ली कैपिटल्स दो मैच जीत कर आ रही है तो मूमेंटम उनकी तरफ़ है, वहीं मुंबई के पास हारने के लिए कुछ नहीं है। अगर टिम डेविड या रोहित शर्मा का बल्ला चल जाता है तो कुछ भी हो सकता है।"