मैच (11)
आईपीएल (2)
BAN v IND (W) (1)
County DIV1 (4)
County DIV2 (2)
बांग्लादेश बनाम ज़िम्बाब्वे (1)
IRE vs PAK (1)
ख़बरें

नेपाल क्रिकेट ने कप्तान संदीप लामिछाने को निलंबित किया

ज़ोर-जबरदस्ती करने का लगा है आरोप

Sandeep Lamichhane reacts in the field, Guyana Amazon Warriors v Barbados Tridents, CPL 2019, Providence, September 8, 2019

संदीप लामिछाने कई टी20 लीग में भी खेल चुके हैं  •  CPL T20/ Getty Images

नेपाल के कप्तान संदीप लामिछाने को क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ नेपाल (सीएएन) ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। उन पर ज़ोर-जबरदस्ती करने का आरोप है और पुलिस ने उनके ख़िलाफ़ गिरफ़्तारी वारंट भी जारी किया है।
गुरुवार को उनके ख़िलाफ़ काठमांडू पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज हुई थी। फ़िलहाल वह कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में भाग लेने के लिए वेस्टइंडीज़ में हैं। हालांकि उन्होंने इस सीज़न अभी तक कोई मैच नहीं खेला है।
सीएएन के कार्यवाहक सचिव प्रशांत विक्रम प्रशांत विक्रम मल्ला ने कहा है कि लामिछाने पर यह निलंबन मामले की जांच तक जारी रहेगी। काठमांडू पुलिस ने उन्हें पूछताछ के लिए भी बुलाया है।
लामिछाने (22 वर्ष) नेपाल के सबसे प्रमुख क्रिकेटर में से हैं और दुनिया भर की टी20 लीग में खेलते हैं। 2018 में उन्होंने आईपीएल में भी भाग लिया था। इसके अलावा वह बीबीएल, एलपीएल, बीपीएल और सीपीएल में भी खेल चुके हैं।
मई 2018 में अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू करने वाले लामिछाने नेपाल के लिए 30 वनडे और 44 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। दिसंबर 2021 में वह ज्ञानेंद्र मल्ला की जगह नेपाल के कप्तान बने थे।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सब एडिटर दया सागर ने किया है।