मैच (16)
आईपीएल (1)
WI vs SA (2)
ENG v PAK (W) (1)
ENG v PAK (1)
USA vs BAN (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (1)
ख़बरें

क्या आख़िरकार शाहिद अफ़रीदी कहेंगे क्रिकेट को अलविदा?

पीएसएल 2022 उनका आख़िरी टूर्नामेंट हो सकता है

Shahid Afridi celebrates with Mohammad Rizwan, Islamabad United vs Multan Sultans, PSL 2021, Karachi, February 21, 2021

एक सीज़न और? शाहिद अफ़रीदी ने अगले पीएसएल सीज़न के बाद रिटायर होने के संकेत दिए हैं  •  AFP/Getty Images

पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफ़रीदी 2022 में आख़िरकार अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कह सकते हैं। उन्होंने संकेत दिए हैं कि पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का अगला सीज़न एक खिलाड़ी के तौर पर उनका अंतिम सीज़न हो सकता है। अफ़रीदी वर्तमान में मुल्तान सुल्तान्स टीम का हिस्सा हैं और इससे पहले वह पेशावर ज़ल्मी और कराची किंग्स के लिए खेल चुके हैं। अपने अंतिम सीज़न में उन्होंने क़्वेटा ग्लैडिएटर्स का प्रतिनिधित्व करने की इच्छा व्यक्त की।
"हो सकता है कि यह मेरा आख़िरी पीएसएल हो," अफ़रीदी ने संवाददाताओं से कहा। "मैं इस सीज़न में क़्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए खेलना चाहूंगा, बशर्ते मुल्तान मुझे टीम से जाने की अनुमति दे। अगर नदीम उमर और क़्वेटा के मालिक चाहें तो मैं उनके लिए खेलना पसंद करूंगा।"
हालांकि अफ़रीदी ने पांच साल पहले 2016 में आख़िरी बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला था, वह पीएसएल में शुरुआत से ही एक अहम खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने लीग के पहले सीज़न में पेशावर ज़ल्मी की कप्तानी की थी और वह दूसरे सीज़न में विजयी रही उस टीम का हिस्सा थे। उनकी वर्तमान टीम मुल्तान सुल्तान्स इस टूर्नामेंट के मौजूदा चैंपियन है। अफ़रीदी ने हालिया सीज़न के पहले चरण में भाग लेने के बाद पीठ की चोट के कारण दूसरे चरण से अपना नाम वापस ले लिया था।
41 वर्षीय अफ़रीदी इस लीग से सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक हैं। 6.97 की इकॉनमी के साथ 50 मैचों में उनके नाम 44 विकेट हैं। हालांकि बल्ले के साथ उन्होंने ज़्यादा रन नहीं बनाए, वह मैच पर अपनी छाप छोड़ने में क़ामयाब रहे। 153.46 के स्ट्राइक रेट से अफ़रीदी ने 465 रन बनाए हैं।
पीएसएल का अगल सीज़न जनवरी और फरवरी में खेला जाएगा। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के साथ टकराव से बचने के लिए इसे साल की शुरुआत में आयोजित करने का फ़ैसला किया गया।

दन्याल रसूल (@Danny61000) ESPNcricinfo में सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।