ख़बरें

पीएसएल से पहले कोरोना पॉज़िटिव पाए गए शाहिद अफ़रीदी

एक सप्ताह तक घर में आइसोलेट रहेंगे, नहीं खेल पाएंगे ग्लैडिएटर्स के लिए पहले चार मैच

Shahid Afridi celebrates with Mohammad Rizwan, Islamabad United vs Multan Sultans, PSL 2021, Karachi, February 21, 2021

जून 2020 में भी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं शाहिद अफरीदी  •  AFP/Getty Images

क्वेटा ग्लैडिएटर्स के ऑलराउंडर शाहिद अफ़रीदी कोविड-19 पॉज़िटिव पाए गए हैं। इससे वह पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) से कम से कम एक सप्ताह के लिए बाहर हो गए हैं, जिसका मतलब है कि वह ग्लैडिएटर्स के लिए शुरुआती चार मैच नहीं खेल पाएंगे। यह दूसरी बार है जब अफ़रीदी कोविड-19 पॉज़िटिव पाए गए हैं। पहली बार वह महामारी के शुरुआती चरण में जून 2020 में संक्रमित हो गए थे।
अफ़रीदी ने अपने होटल के कमरे से चेकआउट कर लिया है और उन्हें घर पर आइसोलेट होने की विशेष अनुमति मिली है। ग्लैडिएटर्स ने पुष्टि की है कि सात दिनों के आइसोलेशन और एक निगेटिव रिपोर्ट के बाद ही उन्हें बायो बबल में फिर से जोड़ा जा सकता है।
पीसीबी के कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार, सभी व्यक्ति जो सकारात्मक व्यक्ति के निकट संपर्क में रहे हैं - जैसे एक ही टीम के सदस्य, एक ही होटल के फ़्लोर पर व्यक्ति या कोई भी व्यक्ति जिसने उसके साथ दो मीटर से कम दूरी पर 15 मिनट से अधिक समय तक बातचीत की हो, उनका भी सैं​पल लिया जाएगा।
अफ़रीदी पहले से ही ग्लैडिएटर्स के कम से कम पहले दो मैचों में नहीं खेल पाते, क्योंकि मंगलवार को कराची में बल्लेबाज़ी अभ्यास के दौरान उनकी पीठ में दर्द की समस्या हुई थी।
यह उनका अंतिम पीएसएल सीज़न भी होने की संभावना है, जिसका उन्होंने पिछले अगस्त में ही संकेत दिया था। दिसंबर में, ग्लैडिएटर्स ने उन्हें उनकी पूर्व फ़्रेंचाइज़ी मुल्तान सुल्तांस से ट्रेड किया था। इससे पहले वह पेशावर ज़ाल्मी का भी टूर्नामेंट के पहले सीज़न में नेतृत्व कर चुके हैं। इस टीम ने तब अगले सीज़न का ख़िताब जीता था। पीएसएल का सातवां सीज़न कराची किंग्स और सुल्तांस के बीच गुरुवार को होने वाले मैच से होगा, जबकि ग्लैडिएटर्स अपना पहला मैच शुक्रवार को ज़ाल्मी के ख़िलाफ़ खेलेगी।

उमर फ़ारूक़ ESPNcricinfo में पाकिस्‍तान के संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।