मैच (9)
द हंड्रेड (पुरुष) (2)
CWC League 2 (1)
द हंड्रेड (महिला) (2)
महाराजा टी20 (2)
ओमान बनाम बहरीन (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
ख़बरें

रोहित शर्मा और ऋषभ पंत से जेमिमाह ने ली थी सलाह

प्लेयर ऑफ़ द मैच बनने के बाद भारतीय खिलाड़ी ने किया ख़ुलासा

Jemimah Rodrigues plays the late cut, Sri Lanka vs India, 1st women's T20I, Dambulla, June 23, 2022

जेमिमाह के लिए पिछले कुछ साल उतार-चढ़ाव से भरा रहा है  •  Sri Lanka Cricket

जेमिमाह रोड्रिग्स ने पिछले दो सालों में मिला-जुला प्रदर्शन किया है। पिछले साल इंग्लैंड में वनडे और टी20 सीरीज़ के दौरान बैंच पर बैठाया गया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ भी उन्हें मौक़ा नहीं दिया गया। महिला हंड्रेड और बीबीएल में बढ़िया प्रदर्शन के बावजूद उन्हें वनडे विश्व कप में खेलने का मौक़ा नहीं मिला।
हालांकि जेमिमाह ने सुर्ख़ियों से दूर रहते हुए कड़ी मेहनत करना जारी रखा। उन्होंने सीनियर महिला टी20 ट्रॉफ़ी के छह मैचों में 60.75 के औसत और 167.58 के स्ट्राइक रेट से 243 रन बनाए। इसके बाद उन्होंने महिला टी20 चैलेंज़ में आकर्षक प्रदर्शन किया।
अक्तूबर 2021 के बाद अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रही जेमिमाह ने श्रीलंका के ख़िलाफ़ पहले टी20 में 27 गेंदों में 36 रनों की शानदार पारी खेली और टीम की जीत में एक अहम भूमिका निभाई।
प्लेयर ऑफ़ द मैच बनने के बाद जेमिमाह ने कहा, "मेरी लंबाई वही है, लेकिन मानसिक चीजे़ं बहुत बदल गई हैं। पिछले कुछ वर्षों में मेरी यात्रा बहुत आसान नहीं रही है और बहुत सारे उतार-चढ़ाव आए हैं।"
"मुझे पिछले कुछ महीनों में रोहित शर्मा और ऋषभ पंत जैसे क्रिकेटरों के साथ बात करने का अवसर मिला। उन्होंने कहा कि यही वह क्षण है, जो आपको परिभाषित करते हैं और आपको आने वाली किसी बड़ी चीज़ के लिए तैयार करते हैं। यदि आप इसे नकारात्मक तरीके देखते हैं तो यह आपकी मदद नहीं करेगा।"
"पिछले कुछ महीनों में मै शांत हो गई हूं और अच्छे रिश्तों का मूल्य मूल्य समझने लगी हूं। मेरा परिवार हमेशा मेरे साथ रहा। पिछले कुछ महीनों ने मुझे अपने खेल को भी बेहतर ढंग से समझने में मदद की है।"
उन्होंने कहा, "मैं 4-5 महीने बाद भारतीय टीम में वापस आई हूं। मैं आज बहुत उत्साहित थी और अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहती थी। जब भी आप भारत की जर्सी पहनते हैं तो आप स्वाभाविक रूप से उत्साहित हो जाते हैं और यह कुछ ऐसा है जो हमेशा मेरे लिए काम करता है। मुझे आक्रामक होना पसंद है।"

एस सुदर्शन ESPNcricinfo के सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।