मैच (15)
WPL (1)
IND v ENG (1)
PSL 2024 (2)
Nepal Tri-Nation (1)
BPL 2023 (2)
रणजी ट्रॉफ़ी (4)
CWC Play-off (3)
Durham in ZIM (1)
ख़बरें

प्रदर्शनी मैच में इंडिया महाराजास की कप्तानी करेंगे सौरव गांगुली

16 सितंबर को वर्ल्ड जायंट्स के विरुद्ध कोलकाता में खेला जाएगा मैच

फ़ाइल तस्वीर : कोलकाता में खेला जाने वाला यह प्रदर्शनी मैच लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे संस्करण का आग़ाज़ करेगा  •  BCCI

फ़ाइल तस्वीर : कोलकाता में खेला जाने वाला यह प्रदर्शनी मैच लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे संस्करण का आग़ाज़ करेगा  •  BCCI

पूर्व भारतीय कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के वर्तमान अध्यक्ष सौरव गांगुली 15 सिंतबर को एक प्रदर्शनी मैच में इंडिया महाराजास टीम की कमान संभालेंगे। यह मैच ओएन मॉर्गन के नेतृत्व वाली वर्ल्ड जायंट्स टीम के विरुद्ध खेला जाएगा।
कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होने वाला यह मैच, एब्सोल्यूट लीजेंड्स स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित एक निजी क्रिकेट टूर्नामेंट, लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) का हिस्सा है। लीग के दूसरे संस्करण की शुरुआत करने वाला यह मैच भारत की स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में खेला जाएगा।
लीग के कमिश्नर रवि शास्त्री ने एक बयान में कहा, "यह हमारे लिए गर्व का क्षण है कि हम अपनी आज़ादी के 75वें वर्ष का जश्न मना रहे हैं। एक गर्वित भारतीय के रूप में, मुझे यह बताते हुए बेहद संतुष्टि हो रही है कि हमने इस वर्ष इस टूर्नामेंट को स्वतंत्रता समारोह के 75वें वर्ष को समर्पित करने का फैसला किया है।"
गांगुली की कप्तानी में भारत के लिए खेल चुके वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद कैफ़, हरभजन सिंह, इरफ़ान पठान और पार्थिव पटेल इस मैच में भाग लेंगे। इसके अलावा कई अन्य खिलाड़ी मैदान पर उतरते नज़र आएंगे।
महाराजास की टीम में पूर्व भारतीय तेज़ गेंदबाज़ एस श्रीसंथ का भी समावेश किया गया है जिन्होंने इस साल क्रिकेट को अलविदा कहा था। आईपीएल स्पॉट फ़िक्सिंग मामले में लगे सात वर्षों के प्रतिबंध के समाप्त होने के बाद श्रीसंथ ने पिछले साल उच्च स्तरीय क्रिकेट में वापसी की थी।
मॉर्गन की अगुआई वाली वर्ल्ड जांयट्स टीम में जाक कैलिस, जॉन्टी रोड्स, डेल स्टेन और हर्षेल गिब्स को शामिल किया गया है। श्रीलंका से सनथ जयसूर्या और मुथैया मुरलीधरन जबकि ऑस्ट्रेलिया से ब्रेट ली और मिचेल जॉनसन इस 17 सदस्यीय टीम का हिस्सा होंगे।
लीग का पहला संस्करण इस साल जनवरी में ओमान में खेला गया था। इंडिया महाराजास, वर्ल्ड जायंट्स और एशिया लायंस नामक तीन टीमों ने लीग में भाग लिया था। दूसरे सीज़न में चार टीमें भाग लेंगी और कुल 15 मैच खेले जाएंगे।
इंडिया महाराजास : सौरव गांगुली (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद कैफ़, यूसुफ़ पठान, सुब्रमण्यम बद्रीनाथ, इरफ़ान पठान, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), स्टुअर्ट बिन्नी, एस श्रीसंथ, हरभजन सिंह, नमन ओझा (विकेटकीपर), अशोक डिंडा, प्रज्ञान ओझा, अजय जाडेजा, आर पी सिंह, जोगिंदर शर्मा, रीतिंदर सिंह सोढ़ी
वर्ल्ड जायंट्स : ओएन मॉर्गन (कप्तान), लेंडल सिमंस, हर्षेल गिब्स, जाक कैलिस, सनथ जयसूर्या, मैट प्रायर (विकेटकीपर), नेथन मक्कलम, जॉन्टी रोड्स, मुथैया मुरलीधरन, डेल स्टेन, हैमिलटन मसाकादज़ा, मशरफ़े मुर्तज़ा, असग़र अफ़ग़ान, मिचेल जॉनसन, ब्रेट ली, केविन ओब्रायन, दिनेश रामदीन (विकेटकीपर)