मैच (17)
IPL (3)
Pakistan vs New Zealand (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (2)
PAK v WI [W] (1)
ख़बरें

बेन स्टोक्स इंग्लैंड की टी20 विश्व कप टीम से बाहर

जोफ़्रा आर्चर की ग़ैर मौजूदगी में टायमल मिल्स को मिला दूसरा मौक़ा

इंग्लैंड की टी20 अंतर्राष्ट्रीय टीम में टायमल मिल्स की वापसी हुई हैं  •  Mike Hewitt/Getty Images

इंग्लैंड की टी20 अंतर्राष्ट्रीय टीम में टायमल मिल्स की वापसी हुई हैं  •  Mike Hewitt/Getty Images

आगामी टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड ने तेज़ गेंदबाज़ टायमल मिल्स को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। वह आख़िरी बार साल 2017 में टी20 अंतर्राष्ट्रीय टीम का हिस्सा थे। हालांकि हरफ़नमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स मानसिक स्वास्थ्य कारणों से अब भी टीम से बाहर रहेंगे।
जोफ़्रा आर्चर के चोटिल होने के बाद टीम को ऐसे गेंदबाज़ की तलाश थी जो अंतिम ओवरों में अच्छी गेंदबाज़ी कर कारगर साबित हो सके। इसलिए उन्होंने मिल्स को एक और मौक़ा दिया है। उन्होंने हाल ही में खेले गए "द हंड्रेड" टूर्नामेंट में विजेता सदर्न ब्रेव के लिए खेलते हुए सभी को अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था।
स्टोक्स की ग़ैर मौजूदगी के चलते क्रिस वोक्स को ऑलराउंडर की भूमिका में इस टीम में जगह दी गई हैं। उन्होंने इस साल की शुरुआत में पांच वर्षों तक टीम से बाहर रहने के बाद टी20 टीम में वापसी की थी। सैम करन और डेविड विली टीम को बाएं हाथ से तेज़ गेंदबाज़ी का विकल्प पेश करते हैं जबकि इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक टी20 अंतर्राष्ट्रीय विकेट लेने वाले क्रिस जॉर्डन और मार्क वुड को भी टीम में जगह मिली हैं।
उम्मीदों के अनुसार स्पिन गेंदबाज़ी का भार मोईन अली और आदिल रशीद के कंधों पर होगा। उनका बख़ूबी साथ निभाएंगे लियम लिविंगस्टन जिन्होंने इस साल टी20 क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए और अपनी फ़्रेंचाइज़ीयों के लिए बढ़िया प्रदर्शन किया हैं। जेसन रॉय, जॉस बटलर, जॉनी बेयरस्टो और डाविड मलान शीर्ष क्रम के दावेदार हैं। बैकअप बल्लेबाज़ के तौर पर सैम बिलिंग्स को मौक़ा दिया गया हैं।
हाल ही में इंग्लैंड की वनडे टीम में अच्छा प्रदर्शन करने वाले साक़िब महमूद और मैट पार्किंसन की जगह नहीं बन पाई हैं जबकि टॉम करन, जेम्स विंस और लियम डॉसन रिज़र्व खिलाड़ियों के रूप में टीम के साथ यात्रा करेंगे।
इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा, "हम आईसीसी टी20 विश्व कप जीतने के लिए अपनी चुनौती पेश करने को लेकर उत्साहित हैं। मेरा मानना ​​​​है कि हमने एक ऐसी टीम का चयन किया है जिसमें गहराई है और जो सभी विषयों को कवर करती है।"
2016 के टी20 विश्व कप की उपविजेता टीम इंग्लैंड वर्तमान में इस प्रारूप की नंबर एक टीम है। पिछले 11 सीरीज़ में से नौ सीरीज़ उन्होंने अपने नाम किए हैं। विश्व कप की तैयारी के लिए वह अगले महीने दो टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुक़ाबले खेलने के लिए पाकिस्तान जाएंगे और 23 अक्टूबर को वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ मैच के साथ वह इस टूर्नामेंट का आग़ाज़ करेंगे।
टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड दल: ओएन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जॉस बटलर, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियम लिविंगस्टन, डाविड मलान, टायमल मिल्स, आदिल रशीद, जेसन रॉय, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड
रिज़र्व खिलाड़ी: टॉम करन, लियम डॉसन, जेम्स विंस

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब ए़डिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।