मैच (15)
एशिया कप (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
MLC (2)
Women's Hundred (2)
Men's Hundred (2)
TNPL (1)
One-Day Cup (5)
ख़बरें

डेविड वीज़ा : मुझे लगा यह संन्यास लेने का सही समय है

39 वर्षीय वीज़ा ने 54 टी20आई और 15 एकदिवसीय मैच खेले

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ T20 वर्ल्ड कप 2024 में नामीबिया के अंतिम मैच के बाद डेविड वीज़ा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया।
नॉर्थ साउंड में बारिश से प्रभावित मैच में नामीबिया के चेज़ के दौरान अंतिम ओवर में जब वीज़ा जोफ़्रा आर्चर का शिकार बने तब आर्चर और इंग्लैंड के अन्य खिलाड़ी हाथ मिलाने के लिए वीज़ा के पास गए। इसके बाद उन्होंने अपना हेलमेट और बल्ला ऊपर करते हुए दर्शकों का अभिवादन स्वीकार करते हुए पवेलियन का रुख़ किया।
वीज़ा ने प्रेस वार्ता में कहा, "अगला T20 वर्ल्ड कप दो साल बाद होना है और मैं 39 की उम्र का हो गया हूं। इसलिए जहां तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बात है मुझे नहीं लगता मैं इस स्तर पर अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकता हूं। ज़ाहिर तौर पर मैं कुछ और साल क्रिकेट खेलूंगा और मुझे लगता है कि मेरे अंदर इस खेल में योगदान देने के लिए काफ़ी कुछ बचा हुआ है। लेकिन मुझे लगा कि अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को विराम देने का यही सही समय है।"
वीज़ा अमूमन मध्य क्रम में बल्लेबाज़ी करते हैं लेकिन इंग्लैंड के ख़िलाफ़ बड़े लक्ष्य को देखते हुए उन्हें नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी के लिए भेजा गया।
वीज़ा ने 2021 T20 वर्ल्ड कप में नामीबिया के लिए डेब्यू किया था, जहां उन्होंने नामीबिया को सुपर 12 स्टेज में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। यह नामीबिया के लिए उनका लगातार तीसरा T20 वर्ल्ड कप था। मौजूदा संस्करण में ओमान के ख़िलाफ़ मिली इकलौती जीत में वीज़ा ने 28 रन देकर तीन विकेट लिए थे। उन्होंने नामीबिया के लिए 34 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 532 रन बनाए और 35 विकेट भी अपने नाम किए। नामीबिया के लिए उन्होंने छह एकदिवसीय मैच भी खेले, जिसमें उन्होंने 228 रन बनाने के अलावा छह विकेट लिए। वीज़ा ने कुल 54 टी20 अंतर्राष्ट्रीय और 15 एकदिवसीय मैच खेले।
वीज़ा फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट खेलना जारी रख सकते हैं। वह CSA T20 चैलेंज, PSL, SA20, हंड्रेड और द ब्लास्ट खेल चुके हैं।