मैच (16)
आईपीएल (1)
T20I Tri-Series (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (2)
ENG v PAK (1)
USA vs BAN (1)
WI vs SA (1)
ख़बरें

तास्मेनिया का अनुबंध ना मिलना शायद टिम पेन के करियर का अंत

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान पिछले साल से लगभग क्रिकेट से दूर ही रहे हैं

एएपी और ईएसपीएनक्रिकइंफो स्टाफ
12-May-2022
Tim Paine speaks at a press conference, Brisbane, June 14, 2021

एक विवाद के बाद पेन ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की कप्‍तानी से इस्‍तीफा दिया था  •  Patrick Hamilton/AFP/Getty Images

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन को तास्मेनिया के अनुबंधों से भी बाहर रखा गया है और इसे शायद उनके क्रिकेट करियर का अंत माना जा सकता है।
पिछले साल शुरू हुई ऐशेज़ सीरीज़ से पहले पेन के लिखे गए कुछ अभद्र टेक्स्ट संदेश सार्वजनिक हुए थे और इसी के चलते उन्होंने टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी और अब 37-वर्षीय पेन अपने राज्य के 2022-23 सीज़न के अनुबंधित खिलाड़ियों में शामिल नहीं किए गए हैं।
कप्तानी छोड़ने के तुरंत बाद उन्होंने थोड़ा समय क्रिकेट से बाहर बिताया था और फिर तास्मेनिया के सहायक कोच की भूमिका में सीज़न के आख़िर में दिखे थे। अगले सीज़न के दल की घोषणा से पहले उनके खेल जीवन के भविष्य पर कोई स्पष्टता नहीं थी।
पेन ने इससे पहले भी क्रिकेट में कोचिंग या अन्य प्रशिक्षण से जुड़े रोल में अपनी रुचि ज़ाहिर की है लेकिन गुरुवार की ख़बर से ऐसा लग रहा है कि उनका क्रिकेट करियर अब 35 टेस्ट और 147 प्रथम-श्रेणी मैचों तक ही सीमित रहेगा।
जब उन्होंने टेस्ट कप्तानी से इस्तीफ़ा दिया था तो वह गर्दन की सर्जरी के बाद मैदान पर वापसी कर रहे थे। उन्होंने तास्मेनिया के दूसरे एकादश के लिए एक मैच में हिस्सा लिया था और फिर ऐशेज़ से अपना नाम वापस लेकर क्रिकेट से अवकाश लेना मुनासिब समझा।