मैच (19)
आईपीएल (3)
T20I Tri-Series (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Charlotte Edwards (4)
ENG v PAK (W) (1)
ख़बरें

इंग्लैंड टी20 विश्व कप दल से जुड़ेंगे टिमाल मिल्स

रीस टॉप्ली चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं

Tymal Mills in action, Bangladesh vs England, T20 World Cup, Group 1, Abu Dhabi, October 27, 2021

टिमाल मिल्स पिछले साल टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के प्रमुख गेंदबाज़ों में से एक थे  •  Francois Nel/Getty Images

ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को मिली जानकारी के अनुसार इंग्लैंड टिमाल मिल्स को अपने टी20 विश्व कप दल में जोड़ने की तैयारी कर रहा है। टखने की चोट के कारण रीस टॉप्ली प्रतियोगिता से बाहर हो गए हैं और इंग्लैंड को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की तकनीकी समिति की मंज़ूरी मिल गई है।
मंगलवार को यह बताया गया था कि पाकिस्तान के विरुद्ध ब्रिस्बेन में अपने अंतिम वॉर्म-अप मैच से पहले बाउंड्री के पास फ़ील्डिंग का अभ्यास करते समय टॉप्ली का टखना मुड़ गया था। उम्मीद की जा रही थी कि वह रविवार को अफ़ग़ानिस्तान के विरुद्ध इंग्लैंड के पहले मैच के लिए तैयार होंगे। हालांकि उनकी चोट गंभीर है और रिज़र्व खिलाड़ियों की सूची में शामिल बाएं हाथ के मिल्स को मुख्य दल में जगह मिलेगी।
संभावना है कि पिछले टूर्नामेंट में अपने अनुभव के कारण मिल्स ने दूसरे रिज़र्व खिलाड़ी रिचर्ड ग्लीसन को पीछे छोड़ा। उन्होंने पिछले साल यूएई में 15.42 की औसत और आठ की इकॉनमी से सात विकेट झटके थे। पैर में लगी चोट के कारण वह टूर्नामेंट से बाहर हुए थे और संयोग से तब टॉप्ली ने उनकी जगह ली थी। 30 वर्षीय मिल्स को ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में खेलने का भी अनुभव है। वह बिग बैश लीग में तीन टीमों के लिए खेल चुके हैं। वह कप्तान जॉस बटलर को डेथ ओवरों में गेंदबाज़ी करने का विकल्प प्रदान करते हैं।
हालांकि दाहिने पैर की उंगली पर लगी चोट के लिए सर्जरी करवाने के बाद मिल्स ने 10 अगस्त के बाद कोई क्रिकेट नहीं खेला है। उनका पिछला टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच जुलाई में भारत के ख़िलाफ़ था।
वह पाकिस्तान के दौरे पर इंग्लैंड टीम का हिस्सा नहीं थे और ऑस्ट्रेलिया में दल के साथ जुड़े। उन्होंने अब तक सभी अभ्यास सत्रों में हिस्सा लिया हैं। इंग्लैंड का अगला अभ्यास सत्र गुरुवार को है।

विदूशन अहंतराजा ESPNcricinfo में एसोसिएट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।