मैच (9)
SL v AFG (1)
PSL 2024 (3)
NZ v AUS (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
CWC Play-off (3)
ख़बरें

नारूएमॉल चाईवाई : हमने उत्साह के साथ क्रिकेट खेला

थाईलैंड के मुख्य कोच का कहना है कि उनकी टीम आगे भी आक्रामक शैली में खेलेगी

थाईलैंड ने पाकिस्तान पर चार विकेट से विजय प्राप्त की  •  Asian Cricket Council

थाईलैंड ने पाकिस्तान पर चार विकेट से विजय प्राप्त की  •  Asian Cricket Council

थाईलैंड महिला ने टी20 एशिया कप में एक बड़ा उलटफ़ेर कर दिया। रैंकिंग में पाकिस्तान से सात पायदान नीचे थाईलैंड ने चार विकेट से विजय प्राप्त कर ली। इस बड़ी जीत पर टीम की कप्तान नारूएमॉल चाईवाई ने ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए कहा, "हम जीत से काफ़ी ख़ुश हैं। पाकिस्तान एक मज़बूत टीम है। हमने पूरे उत्साह के साथ क्रिकेट खेला, हम मैदान में खेल का लुत्फ़ उठाना चाहते थे। जैसा कि आपने ख़ुद भी देखा, यह सब स्वतः होते चला गया।
चाईवाई ने कहा कि पिछले दो मैचों और इस जीत में फ़र्क योजनाओं को अमली जामा पहनाने का था। उन्होंने एक मज़बूत विपक्षी टीम को 20 ओवरों में महज़ 116 रन पर रोकने के लिए गेंदबाज़ों की जमकर तारीफ़ की।
चाईवाई ने कहा, "हमने पिछले दो मैचों में जो योजना बनाई थी, इस बार भी हम उसी रणनीति के साथ गए। हम पिछले दो मैचों में योजना को अमली जामा नहीं पहना पाए थे लेकिन आज हम अधिक सजग थे। गेंदबाज़ों ने एकदम सटीक लाइन में गेंदबाज़ी की। हमने फ़ील्ड भी रणनीति के अनुरूप सजाई थी, आउटफ़ील्ड धीमा होने की वजह से उनके बल्लेबाज़ बड़े शॉट्स नहीं लगा पाए।
टीम के कोच हर्षल पाठक ने बल्लेबाज़ों विशेषकर प्लेयर ऑफ़ द मैच नटकान चंथाम की जमकर प्रशंसा की जिन्होंने पारी में एंकर की भूमिका अदा करते हुए 51 गेंदों पर 61 रन बनाए। इसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल थे। उन्होंने डायना बेग़ के विरुद्ध अंतिम ओवर में बल्लेबाज़ी करने वालीं रोसेनान कानोह की भी तारीफ़ की।
कोच हर्षल ने कहा, "बैटरों ने अपने काम को बख़ूबी निभाया। विशेषकर नटकान ने जो खेल को अंत तक ले गईं। हालांकि वे कुछ दूर रह गईं लेकिन अंत में रोसो ने बहुत अच्छा फ़िनिश किया। उन्होंने एक विश्व स्तरीय गेंदबाज़ के विरुद्ध खेल को एक महत्वपूर्ण चरण में समाप्त किया। एक कोच के रूप में मेरे लिए यह बहुत ख़ुशी की बात है कि हम इन परिस्थितियों के लिए तैयारी कर रहे हैं। हमारे खेल में धीरे-धीरे सुधार आ रहा है। मुझे भरोसा है कि अगर हम योजना के मुताबिक़ खेल खेलने पर ध्यान दें तो हम निश्चित ही और आगे जाएंगे। इस समय हम दस में से तीन से चार बार ही ऐसा कर पा रहे हैं, एक कोच के तौर पर मुझे ख़ुशी तब होगी जब हम दस में सात या आठ बार ऐसा करेंगे।"
दूसरी तरफ़ पाकिस्तानी खिलाड़ियों के चेहरे पर मायूसी साफ़ झलक रही थी। ओपनर सिदरा अमीन ने कहा, "यह हार हमारे लिए काफ़ी हताश करने वाला है। हमारे खेल में आज प्रयास की झलक नहीं दिखाई दी। वे इस जीत के हकदार हैं। हमने बल्लेबाज़ी में दस से बीस रन कम बनाए, वहीं गेंदबाज़ी में भी सही जगह पर गेंदें नहीं डाली। जबकि उन्होंने अच्छी बल्लेबाज़ी भी की, इसलिए सारा श्रेय उन्हें जाता है। उतार और चढ़ाव खिलाड़ियों की ज़िंदगी का हिस्सा हैं, हम एक टीम के तौर पर हताश ज़रूर हैं लेकिन अभी हमारे पास वापसी करने के लिए दो-तीन मुक़ाबले भी हैं। हमें अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।"
थाईलैंड कोच हर्षल ने भी कहा कि आगामी मैचों में विपक्षी टीम की परवाह किए बग़ैर उनकी टीम आक्रामक क्रिकेट खेलने पर ध्यान केंद्रित करेगी और उन्हें इस बात का पूरा भरोसा भी है कि इस शैली में क्रिकेट खेलना भविष्य में अच्छे परिणाम भी देगा।

मोहम्मद इसाम ESPNcricinfo के बांग्लादेशी संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के एडिटोरियल फ्रीलांसर नवनीत झा ने किया है।