मैच (15)
ENG v PAK (1)
ENG v PAK (W) (1)
T20WC Warm-up (6)
Vitality Blast (5)
CE Cup (2)
ख़बरें

स्टोक्स के 100 प्रतिशत तैयार होने का इंतज़ार करेगी सीएसके

फ्लेमिंग इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान को गेंदबाज़ के रुप में इस्तेमाल करने की जल्दी में नहीं हैं

Ben Stokes wears a pensive look in the nets, IPL 2023, Ahmedabad, March 30, 2023

बेन स्टोक्स फिलहाल विशेषज्ञ बल्लेबाज़ के रुप में खेल रहे हैं  •  PTI

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) इस सीज़न में बेन स्टोक्स को गेंदबाज के रूप में इस्तेमाल करने से पहले "100 प्रतिशत तैयार" होने का इंतज़ार करेगी। टीम के कोच स्टीवन फ्लेमिंग ने इस बात की पुष्टि की है। इंग्लैंसड के टेस्ट कप्तान स्टोक्स पिछले कुछ समय से घुटने की चोट से जूझ रहे हैं।
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो ने इस सप्ताह इस बात का खु़लासा किया था कि स्टोक्स आईपीएल के इस सीज़न की शुरुआत एक विशेषज्ञ बल्लेबाज़ के रूप में करेंगे, क्योंकि उन्होंने सीज़न शुरू होने से पहले अपने बाएं घुटने में कोर्टिसोन का इंजेक्शन लिया था ताकि वे ये सुनिश्चित कर सकें कि बतौर इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान के रूप में एशेज़ सीरीज़ में पूरी तरह से खेल के लिए फ़िट हों।
सीएसके ने इस बार दिसंबर में हुई आईपीएल नीलामी में स्टोक्स को 16.25 करोड़ में खरीदा था। शुक्रवार की रात सीज़न का अपना पहला आईपीएल मैच खेलते हुए स्टोक्स ने चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी की और छह गेंदों में सात रन बनाए। अहमदाबाद में हुए इस मैच में सीएसके को गुजरात के हाथों हार मिली थी।
मैच के बाद की पत्रकार वार्ता में बोलते हुए फ्लेमिंग ने कहा कि स्टोक्स अच्छी तरह से प्रगति कर रहे थे और न्यूज़ीलैंड में इंग्लैंड के दूसरे टेस्ट के बाद से ही पूर्ण फ़‍िटनेस की दिशा में बढ़ रहे थे।
फ्लेमिंग ने कहा, "पिछले टेस्ट मैच और यहां पहुंचने के बीच उनके पास काफ़ी समय था और उन्होंने घुटने की चिकित्सा संबंधित देखभाल भी की। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वह 100 प्रतिशत तैयार हों।"
"वे अभी गेंदबाज़ी फ़ॉर्म में नहीं हैं। हम उनके साथ मिलकर काम कर रहे हैं और वे वास्तव में अच्छी प्रगति कर रहे हैं। उन्होंने अब तक जो प्रगति की है, उससे हम खु़श हैं और वह भी अपने बारे में सकारात्मक महसूस कर रहे हैं।"
सीएसके ने शुक्रवार की रात गुजरात के ख़‍िलाफ़ मैच में केवल पांच गेंदबाज़ों का इस्तेमाल किया, जिसमें मोईन अली और शिवम दुबे दोनों का ही नंबर नहीं आया। उनके पास ज़ल्द ही श्रीलंका के महीश थीक्षना और मथीश पथिराना उपलब्ध होंगे और फ्लेमिंग ने कहा कि स्टोक्स के पूरी तरह से फ़िट होने पर फ़ायदा मिलेगा।
फ्लेमिंग ने कहा, "जब स्टोक्स गेंदबाज़ी करना शुरू करेंगे तो टीम को मज़बूती मिलेगी। टीम में कुछ अच्छे खिलाड़ी आ रहे हैं और आज हमने कुछ खिलाड़ियों का इस्तेमाल भी किया है।"