मैच (6)
IPL (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
PAK v WI [W] (1)
IRE-W vs THAI-W (1)
SA v SL (W) (1)
ख़बरें

बांग्लादेश दौरे पर जेसन होल्डर को दिया गया आराम

केमार रोच भी चोट के कारण टीम में शामिल नहीं किए गए हैं

जेसन होल्डर ने मैनेजमेंट से आराम मांगा था  •  Getty Images

जेसन होल्डर ने मैनेजमेंट से आराम मांगा था  •  Getty Images

जेसन होल्डर 16 जून से बांग्लादेश के ख़िलाफ़ शुरू होने वाली सीरीज़ के पहले टेस्ट के लिए क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) द्वारा नामित 12 सदस्यीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। उन्होंने टीम मैनेजमेंट से कुछ दिनों के लिए आराम देना का निवेदन किया था। केमार रोच भी इस टीम का हिस्सा नहीं हैं, क्योंकि वह हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर रहे हैं। सीडब्ल्यूआई ने कहा कि रोच एक फ़िटनेस टेस्ट से गुजरेंगे और अगर वह फ़िट रहते हैं तो उन्हें टीम में जोड़ा जाएगा।
होल्डर जनवरी से अपेक्षाकृत नॉन-स्टॉप क्रिकेट खेल रहे हैं, आयरलैंड, इंग्लैंड और भारत के ख़िलाफ़ सीमित ओवरों की श्रृंखला के बाद वह इंग्लैंड के ख़िलाफ़ खेली गई टेस्ट सीरीज़ में टीम के साथ थे और फिर वह आईपीएल खेलने आए।
मंगलवार रात को नामित की गई टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज़ डेवोन थॉमस, बाएं हाथ के स्पिनर गुडाकेश मोती और तेज़ गेंदबाज़ एंडरसन फिलिप टीम में जगह दी गई है। ये तीनों अनकैप्ड हैं। वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज़ शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे तेजनारायण और शेरमॉन लुईस को रिज़र्व खिलाड़ी के तौर पर नामित किया गया है। ऑलराउंडर रेमन रीफ़र, जिन्होंने अपना एकमात्र टेस्ट दिसंबर 2017 में खेला था, उन्हें फिर से मौक़ा दिया गया है।
थॉमस, मोती और फिलिप सभी वेस्टइंडीज़ के लिए पहले ही डेब्यू कर चुके हैं, लेकिन उन्होंने सिर्फ़ सफे़द गेंद की क्रिकेट खेली है। मोती पिछले साल टी 20 विश्व कप में एक रिज़र्व खिलाड़ी थे, जबकि फिलिप को वेस्टइंडीज़ के पिछले टेस्ट में भी टीम में बुलाया गया था। तब वेस्टइंजीज़ की टीम इंग्लैंड के ख़िलाफ़ तीन टेस्ट मैचों की घरेलू श्रृंखला खेल रही थी।
वेस्टइंडीज़ के मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने टीम में नए चेहरों के बारे में बताते हुए कहा: "डेवोन थॉमस काफ़ी समय टीम में शामिल होने का बढ़िया प्रयास कर रहे थे। उन्होंने हमारी फ़्रेंचाइज़ी क्रिकेट में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और हम इसे एक अच्छे अवसर के रूप में देखते हैं। साथ ही आप देखेंगे कि रेमन रीफ़र भी टीम में है। उन्होंने चार दिवसीय प्रतियोगिता में और इंग्लैंड के ख़िलाफ़ प्रभावशाली प्रदर्शन किया था। हम उन लोगों को अवसर दे रहे हैं जो बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं।"
आगे उन्होंने कहा "हमें लगता है कि गुडाकेश मोती उन खिलाड़ियों में से एक हैं जो अच्छी गेंदबाज़ी कर रहे हैं और हमें लगता है कि यह उनके लिए शामिल होने का एक अच्छा मौक़ा होगा।"
बांग्लादेश के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज़ की टीम: क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उप-कप्तान), एनक्रुमा बॉनर, जॉन कैंपबेल, जॉशुआ डासिल्वा, अल्ज़ारी जोसेफ़, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, एंडरसन फ़िलिप, रेमन रीफ़र, जेडेन सील्स, डेवोन थॉमस
रिज़र्व: तेजनारायण चंद्रपॉल, शेरमॉन लुईस