मैच (6)
त्रिकोणीय सीरीज़ (1)
भारत बनाम साउथ अफ़्रीका (1)
एशिया कप (2)
वेस्टइंडीज़ बनाम न्यूज़ीलैंड (महिला) (1)
ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज़ (1)
ख़बरें

हम खिलाड़ियों से भीख नहीं मांग सकते कि वह वेस्टइंडीज़ की ओर से खेलें : सिमंस

टीम प्रबंधन को रसल और नारायण जैसे खिलाड़ियों की उपलब्धता के बारे में कुछ भी नहीं पता है

Andre Russell and Sunil Narine warm up for the game against Delhi Capitals, Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders, IPL 2022, Wankhede Stadium, Mumbai, April 28, 2022

वेस्टइंडीज़ के कई प्रमुख खिलाड़ी फ़िलहाल चयन के लिए उपलब्द नहीं हैं  •  BCCI

टी20 विश्व कप के लिए अभी भी वेस्टइंडीज़ टीम प्रबंधन के पास प्रमुख खिलाड़ियों की उपलब्धता पर कोई स्पष्टता नहीं है।
आंद्रे रसेल ने खु़द को चयन के लिए उपलब्ध नहीं कराया है। सुनील नारायण की उपलब्धता की स्थिति थोड़ी रहस्यपूर्ण है। एविन लुइस और ओशेन थॉमस अपने फ़िटनेस टेस्ट के लिए उपस्थित नहीं हुए। शेल्डन कॉट्रेल, फ़ेबियन ऐलेन और रॉस्टन चेज़ चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हैं।
नतीज़तन पुरुषों के टी20 विश्व कप से लगभग दो महीने पहले वेस्टइंडीज़ अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम चुनने में अभी भी पूरी तरह से अक्षम है।
न्यूजीलैंड के ख़िलाफ़ तीन टी20 मैचों की सीरीज़ आज से शुरू हो रही है। टीम प्रबंधन के पास अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ियों को आंकने का यह आख़िरी मौक़ा है। इस सीरीज़ के बाद सीपीएल शुरू हो जाएगा। मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेंस और मुख्य कोच फ़िल सिमंस इस घटनाक्रम से काफ़ी निराश हैं।
उदाहरण के लिए रसल 2021 टी20 विश्व कप के बाद से वेस्टइंडीज़ के लिए नहीं खेले हैं। वह इस समय नारायण के साथ हंड्रेड खेल रहे हैं। उन्होंने भारत और न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ होने वाली सीरीज़ में भाग नहीं लिया। कुछ दिन पहले रसल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की इंटरनेशनल टी20 लीग के विदेशी खिलाड़ियों की सूची का हिस्सा थे, जो अगले साल जनवरी में शुरू होगी।
हेंस ने रसल के बारे में कहा, "जितनी जानकारी मेरे पास है, उसके हिसाब से मुझे लगता है कि वह टीम में अनुपलब्ध हैं क्योंकि उन्होंने खु़द को चयन के लिए उपलब्ध नहीं कराया है।"
उन्होंने आगे कहा, "अगर हर खिलाड़ी वेस्टइंडीज़ के लिए खेलना चाहे तो इससे मुझे काफ़ी खु़शी होगी। मैं यह सुनिश्चित करना पसंद करूंगा कि सभी लोग खेलने के लिए खु़द को उपलब्ध कराएं। हालांकि आपको यह समझना होगा कि खिलाड़ियों के पास अब विकल्प हैं और अगर वे वेस्टइंडीज़ की टीम से खेलने की बजाय अपनी फ़्रैंचाइज़ी टीम से खेलना पसंद कर रहे हैं, तो हमें इस बात पर विचार करना होगा कि हमारे लिए कौन उपलब्ध है।"
सिमंस ने थोड़ी तीखी टिप्पणी करते हुए कहा, "इस तरह से बात करते हुए और इस परिस्थिति को देख कर दु:ख होता है। हालांकि इसके बारे में बताने का कोई दूसरा तरीक़ा नहीं है। लेकिन आप क्या कर सकते हैं? मुझे नहीं लगता कि मुझे खिलाड़ियों से अपने देश की टीम से खेलने के लिए भीख मांगनी चाहिए। मुझे लगता है कि अगर आप वेस्टइंडीज़ का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं तो आप स्वयं को उपलब्ध कराएंगे।"
इस बार सीपीएल का आयोजन एक सितंबर से एक अक्तूबर के बीच होगा। यह वेस्टइंडीज़ के लिए एक अच्छी बात है क्योंकि इस प्रतियोगिता के बाद टी20 विश्व कप है। हेंस ने विश्व कप चयन के बारे में कहा, "अगर कोई प्रतियोगिता वेस्टइंडीज़ टीम प्रबंधन के द्वारा आयोजित की जा रही है और इसमें कोई खिलाड़ी अच्छा खेल रहा है, तो मुझे लगता है कि उसका नाम चयन के लिए आना चाहिए। वह प्रदर्शन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है, और हमने यह नहीं कहा कि हमने अभी तक विश्व कप टीम चुन ली है, इसलिए विश्व कप से पहले खेले जाने वाले सभी मैचों पर हमारी नज़र होगी।"