मैच (13)
ENG v PAK (1)
आईपीएल (1)
USA vs BAN (1)
WI vs SA (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
परिणाम
27वां मैच, ग्रुप 2, अबू धाबी, October 31, 2021, आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप

अफ़ग़ानिस्तान की 62 रन से जीत

प्लेयर ऑफ़ द मैच
, अफ़ग़ानिस्तान
3/26
naveen-ul-haq
क्रिकइंफ़ो बहुमूल्य खिलाड़ी
, अफ़ग़ानिस्तान
mohammad-shahzad
प्रीव्यू

उत्साहित नामीबिया के सामने अफ़ग़ानिस्तान के स्पिनरों की चुनौती

एक और टीम को चौंकाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी नामीबिया

JJ Smit played a vital hand for Namibia, Scotland vs Namibia, T20 World Cup 2021, Group 2, Abu Dhabi, October 27, 2021

पिछले कुछ मैचों में जेजे स्मिट नामीबिया के सबसे जुझारू और करागर खिलाड़ी रहे हैं।  •  Getty Images

बड़ी तस्वीर

अपने पिछेल मैच में स्कॉटलैंड के ख़िलाफ़ जीत दर्ज कर के नामीबिया ने एक और बार इतिहास रच दिया था। यह जीत नीमीबिया के लिए सुपर 12 में पहली जीत थी। हालांकि कई मायनों में यह उनके लिए काफ़ी आसान मैच था। अब उनका रास्ता बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाला है क्योंकि उनके सामने अफ़ग़ानिस्तान की टीम होगी, जिनके पास गज़ब का स्पिन अटैक है। इन दोनों टीमों नें इस फ़ॉर्मेट में अपना आख़िरी मैच 2017 में खेला था।
अधिक आशावादी दृष्टिकोण से यह नामीबिया के लिए स्वयं को एक बढ़िया सरप्राइज़ देने का मौक़ा है। विश्व कप में इस दौर तक पहुंचने के लिए उन्हें एक टेस्ट मैच खेलने वाले देश को हराना पड़ा था और एकबार फिर से वह उसी चीज़ को दोहराना चाहेंगे।
हालांकि ऐसा करना बहुत कठिन होने वाला है क्योंकि अफ़ग़ानिस्तान के पास यूएई में खेलने का अनुभव है और उनकी टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो इन परस्थितियों में लगातार बढ़िया प्रदर्शन करते आ रहे हैं। साथ ही उन्होंने पाकिस्तान जैसी टीम को संघर्ष करने पर मजबूर कर दिया था।
हालिया फ़ॉर्म
(हाल में खत्म हुए मैच पहले)
अफ़ग़ानिस्तान:: हार, जीत, जीत, जीत, जीत
नामीबिया: : जीत, जीत, जीत,हार, जीत
इन पर रहेगी नज़र
अफ़ग़ानिस्तान के लिए इस टूर्नामेंट में हज़रतउल्लाह ज़ज़ई के दो डक ((शून्य का स्कोर) और दो 40 से अधिक के व्यक्तिगत स्कोर है। उनमें से नवीनतम डक पाकिस्तान के ख़िलाफ़ आया था। इसके बाद अफ़ग़ानिस्तानी टीम के शीर्ष क्रम को शुरुआत में जोख़िम भरे शॉट्स खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा था। सलामी बल्लेबाज़ के रूप में अफ़ग़ानिस्तान के लिए अपनी खेल में निरंतरता लाने की ज़रूरत है ताकि उनकी टीम बड़ा स्कोर खड़ा कर सके।
जेजे स्मिट नामीबिया के लिए इस टूर्नामेंट में अब तक के सबसे मूल्यवान खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। अपने पिछले पांच मैचों में, स्मिट ने बिना आउट हुए चार बार बल्लेबाज़ी की है, और एक गेंदाबाज़ के रूप में भी उन्होंने बढ़िया प्रदर्शन किया है। वह अपनी टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़, गेंदबाज़ या ऑलराउंडर नहीं है, लेकिन उनकी उपयोगिता नामीबिया के लिए काफ़ी लाभदायक रही है।

टीम न्यूज़

शुक्रवार को आसिफ़ अली के हाथों चार छक्के खाने के बाद अफ़ग़ानिस्तान करीम जनत को टीम से बाहर रख सकती है। उनकी जगह पर हामिद हसन या फिर फ़रीद अहमद को टीम में लाया जा सकता है ताकि गेंदबाज़ी में विवधता आ सके।
अफ़ग़ानिस्तान: (संभावित) हज़रतउल्लाह ज़ज़ई, मोहम्मद शहज़ाद (विकेटकीपर), रहमानउल्लाह गुरबाज़, नजीबउल्लाह ज़दरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), असग़र अफ़ग़ान, राशिद ख़ान, गुलबदीन नईब, मुजीब-उर-रहमान, करीम जनत/हामिद हसन/फ़रीद अहमद, नवीन-उल-हक़
नामीबिया: (संभावित) 1 ज़ेन ग्रीन, 2 क्रेग विलियम्स, 3 एरार्ड इरास्मस (कप्तान), 4 डेविड वीसा, 5 जेजे स्मिट, 6 यान फ़्रीलिंक, 7 यान निकोल लॉफ़्टी-इटन, 8 पिकी या फ़्रांस, 9 रुबेन ट्रंपलमन, 10 माइकल वैन लिंगेन, 11 बर्नार्ड स्कोल्ट्ज़

वरूण शेट्टी ESPNcricinfo के सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब ए़़डिटर राजन राज ने किया है।

Language
Hindi
जीत की संभावना
अफ़ग़ानिस्तान 100%
अफ़ग़ानिस्ताननामीबिया
100%50%100%अफ़ग़ानिस्तान पारीनामीबिया पारी

ओवर 20 • नामीबिया 98/9

अफ़ग़ानिस्तान की 62 रन से जीत
स्मार्ट स्टैट्स द्वारा संचालित
AskESPNcricinfo Logo
Instant answers to T20 questions
नामीबिया पारी
<1 / 3>

आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप