मैच (5)
एशिया कप (2)
ईरानी ट्रॉफ़ी (1)
भारत बनाम साउथ अफ़्रीका (1)
लेजेंड्स लीग (1)
परिणाम
31वां मैच, ग्रुप 2 (N), अबू धाबी, November 02, 2021, आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप

पाकिस्तान की 45 रन से जीत

रिपोर्ट

नामीबिया पर जीत के साथ पाकिस्तान ने सेमीफ़ाइनल में बनाई जगह

चार मैचों में पाकिस्तान की लगातार चौथी जीत, बाबर-रिज़वान के बीच एक और शकतीय साझेदारी

Mohammad Rizwan and Babar Azam added 113 for the first wicket, Namibia vs Pakistan, T20 World Cup, Group 2, Abu Dhabi, November 2, 2021

रिज़वान और बाबर के बीच टी20 इंटरनेशनल में 5वीं बार शतकीय साझेदारी हुई  •  ICC/Getty Images

पाकिस्तान 189/2 (रिज़वान 79*, बाबर 70) ने नामीबिया 144/5 (वीसा 43*, विलियम्स 40, इमाद 1-13, हसन 1-22) को 45 रनों से हराया
इस मैच से पहले भी पाकिस्तान का सेमीफ़ाइनल में जाना लगभग तय था। उनके लिए आज का मैच बस एक वार्म अप मैच के जैसा था जहां वह अपने कुछ कमज़ोर पक्षों पर काम करते हुए इस मैच को जीत लेना चाहते थे।
पाकिस्तान ने टॉस जीत कर बिल्कुल ऐसा ही काम किया और उन्होंने 189 का स्कोर खड़ा करते हुए आराम से इस बड़े स्कोर को डिफेंड भी कर लिया। इस जीत के साथ पाकिस्तान का सेमाफ़ाइनल में जाना तय हो गया। अगर वो स्कॉटलैंड के ख़िलाफ़ भी जीत जाते हैं तो ग्रुप स्टेज में वह सभी टीमों का हराते हुए अगले दौर में जाएंगे।
इस टूर्नामेंट में पहले बल्लेबाजी करते हुए यह पाकिस्तान का पहला मैच था। उनके कप्तान बाबर आज़म ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने के निर्णय को मुख्य उद्देश्य के रूप में बताया और उन्होंने 49 गेंदों में 70 की पारी खेली। उनके सलामी जोड़ीदार मोहम्मद रिज़वान ने 79 नाबाद रनों की शानदार पारी खेली।
हालांकि इस मैच में भी पाकिस्तान ने अपने बेंच स्ट्रेंथ को नहीं आज़माया । पाकिस्तान ने इस मैच के लिए कोई बदलाव नहीं किया। भले ही पाकिस्तान की बल्लेबाज़ी काफ़ी अच्छी रही लेकिन उनकी टीम की गेंदबाज़ी आज अन्य मैचों की तुलना में थोड़ी कमज़ोर नज़र आई। उनके गेंदाबाज़ नामीबिया के सिर्फ़ पांच विकेट ही हासिल कर सके। नामीबिया के बल्लेबाजों ने आज के मैच में बढ़िया प्रदर्शन दिखाया और टीम के स्कोर को 144 रन तक लेकर जाने में सफल रहे।
धीमी शुरुआत
आज पाकिस्तान के दोनों सलामी बल्लेबाज़ शुरुआत में नामीबिया के गेंदबाज़ों के ख़िलाफ जूझते हुए नज़र आए। छह ओवर की समाप्ति पर पाकिस्तान का स्कोर मात्र 29 रन था। हालांकि इसके बाद रिज़वान और बाबर ने 9वें ओवर से प्रहार करना शुरू किया और लॉफ़्टी-इटन के ओवर में 9 रन बटोरे। इसके बाद दोनों बल्लेबाज़ों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की और दोनों ने अर्धशतक भी लगाया।
लक्ष्य का पीछा
नामीबिया की शुरुआत ज़्यादा बढ़िया नहीं रही और दूसरे ही ओवर में हसन अली ने माइकल वैन लिंगन को बोल्ड कर दिया। हालांकि इसके बाद दूसरे विकेट के लिए स्टेफ़ान बार्ड और क्रेग विलियम्स के बीच 51 रनों की साझेदारी हुई लेकिन बार्ड दुर्भाग्यपूर्ण तरीक़े से रन आउट होकर पवेलियन वापस चले गए।इसके बाद नामीबिया की टीम ने थोड़ा जुझारूपन तो दिखाया लेकिन वह ज़रूरी रन रेट के साथ रन नहीं बना पाए। डेविड वीसा ने भले ही 31 गेंदों में 43 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन यह काफ़ी नहीं था। पाकिस्तान की तरफ़ से हसन अली और इमाद ने 6 से कम की इकॉनमी से गेंदबाज़ी की और 1-1 विकेट भी झटका।

श्रेष्ठ शाह ESPNcricinfo के सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।

Customize Your Page
Language
English
Hindi
नामीबिया पारी
<1 / 3>
आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप