मैच (18)
आईपीएल (3)
ENG v PAK (W) (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (3)
T20I Tri-Series (2)
ख़बरें

पिंक बॉल टेस्ट में वापसी को तैयार हैं ब्रॉड और एंडरसन

कोच सिल्वरवुड ने दोनों के फ़िटनेस पर जताया भरोसा

James Anderson and Stuart Broad warm up in Brisbane, Australia vs England, The Ashes, 1st Test, 4th day, Brisbane, December 11, 2021

अभ्यास सत्र के दौरान ब्रॉड और एंडरसन  •  Getty Images

इंग्लैंड के प्रमुख तेज़ गेंदबाज़ स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन ऐडिलेड टेस्ट में वापसी करने को तैयार हैं। इंग्लिश कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा है कि दोनों पूरी तरह से फ़िट हैं और गेंदबाज़ी करने को तैयार हैं।
गाबा के पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को नौ विकेट से बड़ी जीत मिली थी। इसके बाद से ही इंग्लिश टीम चयन पर सवाल उठाए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि इंग्लिश टीम प्रबंधन ने दोनों प्रमुख तेज़ गेंदबाज़ों को एक साथ क्यों आराम दिया?
कोच सिल्वरवुड ने कहा कि टीम चयन की तो हम अभी पुष्टि नहीं कर सकते, लेकिन दोनों नेट में वापसी कर चुके हैं और गुलाबी गेंद से अभ्यास कर रहे हैं। सिल्वरवुड ने कहा, "उनके उपलब्ध होने से निश्चित रूप से टीम में अनुभव बढ़ जाएगा। वे लोग पहले टेस्ट से ही गुलाबी गेंद से प्रैक्टिस कर रहे हैं। हमारे पास प्रतिभाशाली तेज़ गेंदबाज़ हैं और इन दो अनुभवी खिलाड़ियों के जुड़ने से हमें अनुभव भी मिलेगा, इसके लिए मैं बहुत ख़ुश हूं।"
ब्रॉड ने एक अख़बार के कॉलम में रविवार को लिखा कि उन्हें पूरा भरोसा था कि वह गाबा टेस्ट के लिए चुने जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इससे वह निराश भी हैं। वह इससे पहले 2020 में भी टीम चयन पर सार्वजनिक रूप से सवाल उठा चुके हैं, जब वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ एक मैच में उन्हें नहीं चुना गया था।
सिल्वरवुड ने कहा, "मुझे पता है कि वह निराश हैं लेकिन उन्हें भी पता है कि यह एक लंबी सीरीज़ है। हमने कोई भी निर्णय लेने से पहले उनसे बात की है। हमने इस टेस्ट में भी अभी तक किसी के खेलने की पुष्टि नहीं की है। मैच से एक दिन पहले हम यह निर्णय लेंगे।"
सिल्वरवुड को पूरा भरोसा है कि पहले टेस्ट में नौ विकेट की बड़ी हार के बाद भी उनकी टीम सीरीज़ में वापसी करने में सफल होगी।