मैच (12)
WPL (2)
PSL 2024 (2)
BAN v SL (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
Sheffield Shield (3)
विश्व कप लीग 2 (1)
Nepal Tri-Nation (1)
ख़बरें

बतौर विशेषज्ञ बल्लेबाज़ विश्व कप फ़ाइनल खेल सकती हैं पेरी

12 दिन पहले चोटिल होने के बाद से नेट में नहीं की है गेंदबाज़ी

एएपी
02-Apr-2022
एलीस पेरी की वापसी से ऑस्ट्रेलियाई ख़ेमा ख़ुश होगा  •  ICC via Getty Images

एलीस पेरी की वापसी से ऑस्ट्रेलियाई ख़ेमा ख़ुश होगा  •  ICC via Getty Images

विश्व कप में पिछले दो मैचों से बाहर रहने के बाद एलीस पेरी और ऑस्ट्रेलिया के समर्थकों के लिए ख़ुशी की बात है कि उनकी स्टार ऑलराउंडर फ़ाइनल मुक़ाबले के लिए फ़िट हो जाएंगी। पीठ की चोट से परेशान पेरी एक विशेषज्ञ बल्लेबाज़ के तौर पर इंग्लैंड के ख़िलाफ़ ख़िताबी मैच खेलने के लिए तैयार हैं।
फ़ाइनल से पहले पेरी ने क्राइस्टचर्च में दो कड़े अभ्यास सत्रों में हिस्सा लिया। कप्तान मेग लानिंग ने बताया कि पेरी ने फ़िटनेस टेस्ट को पार कर लिया है और बस यह देखना बाक़ी है कि उनका शरीर इस अभ्यास से कैसे उबरता है।
लानिंग ने कहा, "हमें लगता है कि हमारे सभी खिलाड़ी उपलब्ध हैं। एलीस ने कल एक मुश्किल अभ्यास सत्र में भाग लिया और उन्होंने आज भी अभ्यास किया। अब बस यह देखना होगा कि आराम के बाद वह कैसा महसूस करती हैं।"
ग्रुप स्टेज में हैमस्ट्रिंग की चोट के बाद पेरी दो साल पहले घर पर खेले गए टी20 विश्व कप के सेमीफ़ाइनल तथा फ़ाइनल मुक़ाबले में खेल नहीं पाई थीं।
12 दिन पहले साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ मैच में चोटिल होने के बाद से पेरी ने नेट में गेंदबाज़ी नहीं की हैं। लेकिन वनडे मैचों में लगभग 50 की औसत होने के कारण लानिंग ने कहा कि वह पेरी को बतौर विशेषज्ञ बल्लेबाज़ खिलाने से कतराएंगी नहीं।
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, "वह निश्चित रूप से एक विशेषज्ञ बल्लेबाज़ की भूमिका में खेल सकती हैं। पिछले कुछ हफ़्तों में उन्होंने गेंदबाज़ी नहीं की हैं और सीधे फ़ाइनल में गेंदबाज़ी का भार संभालना मुश्किल होगा।"
इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ता शनिवार की दोपहर को ही अपनी अंतिम एकादश का चयन करेंगे। वह चाहते हैं कि उनके खिलाड़ी इस बड़े मुक़ाबले से पहले पूरी तरह से तैयार हो जाए।