मैच (8)
ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज़ (1)
पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड (1)
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम इंग्लैंड (1)
ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ़्रीका (1)
बांग्लादेश ए बनाम इंडिया ए (1)
एलपीएल (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
ख़बरें

आयरलैंड और बांग्लादेश ने 2023 महिला टी20 विश्व कप में किया प्रवेश

सेमीफ़ाइनल में क्रमश: ज़िम्बाब्वे और थाईलैंड को हराया

Murshida Khatun and Fargana Hoque gave Bangladesh a steady start, Bangladesh vs Thailand, Women's T20 World Cup Qualifier, 2nd semi-final, Abu Dhabi, September 23, 2022

आयरलैंड के साथ-साथ बांग्लादेश ने अगले साल होने वाले महिला टी20 विश्व कप में प्रवेश किया  •  ICC

बांग्लादेश और आयरलैंड ने अगले साल साउथ अफ़्रीका में होने वाले महिला टी20 विश्व कप में अपना स्थान पक्का कर लिया है। अबू धाबी में खेले जा रहे क्वालीफ़ायर टूर्नामेंट में बांग्लादेश ने थाईलैंड को 11 रनों से जबकि आयरलैंड ने ज़िम्बाब्वे को चार रनों से हराया।
दूसरे सेमीफ़ाइनल में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पांच विकेट गंवाकर 113 रन बनाए। रुमाना अहमद ने नाबाद 28 रन बनाए। इसके जवाब में कप्तान नथाकन चंथम के 64 रनों के बावजूद उनकी टीम इस छोटे लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई। दूसरे छोर पर किसीने उनका साथ नहीं दिया।
इस जीत के बाद बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना ने कहा, "हम काफी सालों से एक साथ खेलते आ रहे हैं। यह हमारा समय है कि हम लोगों को दिखा सकें कि हमने अपने खेल में क्या सुधार किया हैं।"
वहीं पहले सेमीफ़ाइनल में एक क़रीबी मुक़ाबले में आयरलैंड ने ज़िम्बाब्वे को पछाड़ा। पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय लेने के बाद आयरलैंड ने छह विकेट के नुक़सान पर 137 रन बनाए। ज़िम्बाब्वे ने अरलीन केली के 39 रनों की मदद से कड़ी टक्कर दी लेकिन वह लक्ष्य से चार रन दूर रह गई। अंतिम गेंद पर ज़िम्बाब्वे को छह रनों की आवश्यका थी लेकिन बल्लेबाज़ गेंद को केवल मिडविकेट की दिशा में धकेल पाई।
जीत दर्ज करने के बाद आयरलैंड की कप्तान लौरा डेलेनी ने कहा, "यह सुकून की बात है कि हम मैच जीत गए। उन्होंने अंतिम गेंद तक हमें दौड़ाया, यह एक क़रीबी मैच था। हमारा सीज़न अच्छा रहा है - हमने अच्छी टीमों को हराया। विश्व कप में जगह बनाना इस सफ़र का अगला क़दम है। आआशा है कि हमें नियमित रूप से अच्छी टीमों के विरुद्ध खेलने का अवसर मिलेगा।"