मैच (15)
ENG v PAK (W) (1)
T20WC Warm-up (6)
ENG v PAK (1)
Vitality Blast (5)
CE Cup (2)
ख़बरें

टी20 विश्व कप के लिए बांग्लादेश की टीम घोषित, महमुदउल्लाह कप्तान

अमिनुल इस्लाम और रुबेल हुसैन रिज़र्व में शामिल

Mahmudullah gets ready to bowl during a practice session, Delhi, November 1, 2019

बांग्लादेश की टीम के कप्तान महमुदउल्लाह  •  AFP

बांग्लादेश की टीम टी20 विश्व कप में महमुदउल्लाह की कप्तानी में खेलेगी और इस टूर्नामेंट से पहले ही अपना नाम वापस लेने वाले तमीम इक़बाल के अलावा सभी नियमित खिलाड़ी टीम के 15 सदस्यों में हैं। बांग्लादेश ने हालिया वक़्त में ज़िम्बाब्वे, ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ दर्ज की गई सीरीज़ जीत में आंकड़ों को प्राथमिकता दी है और ऐसे में ताइजुल इस्लाम और मोसद्देक हुसैन जैसे खिलाड़ियों की जगह नहीं बनी। वहीं अमिनुल इस्लाम और रुबेल हुसैन रिज़र्व खिलाड़ियों के तौर पर टीम का साथ देंगे।
तमीम ने इशारा किया था कि इस साल लिटन, नईम और सौम्य ने अधिकतम मैचों में ओपनिंग की है और उन्हें जगह ज़रूर मिलनी चाहिए और हुआ भी ऐसा ही। कुल टीम में आठ बल्लेबाज़, दो ऑलराउंडर, चार विशेषज्ञ तेज़ गेंदबाज़ और एक अतिरिक्त स्पिनर को रखा गया है।
मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन का कहना है कि बांग्लादेश ने जिताऊ इकाई को ही मौक़ा देना सही समझा। आबेदीन ने कहा, "हम घरेलू मैदान पर एक प्लान के तहत ज़रूर खेलते हैं। मुझे विश्वास है हम घर से बाहर भी ऐसा ही खेल दिखाएंगे। हमे लगा था तमीम विश्व कप में होंगे लेकिन उन्होंने ख़ुद ही अपना नाम हटा लिया था।"
बांग्लादेश ने टूर्नामेंट में रैंकिंग के आधार पर प्रवेश नहीं किया है अतः उन्हें पहले राउंड में मेज़बान ओमान, स्कॉटलैंड और पपुआ न्यूगिनी से भिड़ना पड़ेगा।
बांग्लादेश की टीम: महमुदउल्लाह (कप्तान), मोहम्मद नईम, सौम्य सरकार, लिटन दास (विकेटकीपर), शकिब अल हसन, मुश्फ़िकुर रहीम, अफ़ीफ़ हुसैन, नुरुल हसन, महेदी हसन, नासूम अहमद, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान, शोरीफ़ुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, मोहम्मद सैफ़ुद्दीन, शमीम हुसैन

मोहम्मद इसाम ESPNcricinfo में बांग्लादेश के संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर असिस्टेंट एडिटर और स्थानीय भाषा प्रमुख देबायन सेन ​ने किया है।