मैच (17)
ENG v WI (1)
MLC (2)
Asia Cup (2)
ENG v SL (U19) (1)
LPL (2)
TNPL (1)
T20 Blast (8)
ख़बरें

तीन साल के अंतराल के बाद फिर से बीबीएल खेल सकते हैं निकोलस पूरन

ग़ज़ब के हालिया फ़ॉर्म के चलते उन्हें अगले सीज़न के ओवरसीज़ ड्राफ़्ट में रखा गया है

Nicholas Pooran frees his arms with a big hit, West Indies vs India, 1st T20I, Tarouba, August 3, 2023

एमएलसी के बाद पूरन भारत के ख़िलाफ़ भी विध्वंसक फ़ॉर्म में नज़र आए हैं  •  AFP/Getty Images

वेस्टइंडीज़ के विस्फोटक बाएं हाथ के बल्लेबाज़ निकोलस पूरन ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश टी20 लीग (बीबीएल) में लौटते हुए दिख सकते हैं। अगले महीने होने वाले ओवरसीज़ खिलाड़ियों के ड्राफ़्ट के लिए छह विदेशी बल्लेबाज़ों की सूची में पूरन का नाम भी शामिल किया गया है।

इससे पहले बीबीएल में पूरन केवल 2020-21 सीज़न में मेलबर्न स्टार्स के लिए खेले थे। छह मैचों में दूसरे मुक़ाबले में उन्होंने सिडनी सिक्सर्स के लिए एक रोमांचक मैच में आठ छक्कों की मदद से 26 गेंदों पर 65 रन बनाए थे, हालांकि उनकी टीम मैच को एक विकेट से हारी थी।

उनके सनसनीखेज़ हालिया फ़ॉर्म के चलते ड्राफ़्ट के दौरान उन पर नज़रें रहेंगी। माय न्यूयॉर्क की एमएलसी के पहले फ़ाइनल में जीत के दौरान उन्होंने 55 गेंदों पर 137 की पारी खेली। इसके बाद भारत के विरुद्ध टी20 सीरीज़ में भी वह मेज़बान टीम के सबसे बड़े अस्त्र साबित हो रहे हैं।

पूरन के अलावा इंग्लैंड के बल्लेबाज़ लॉरी एवंस भी बीबीएल में लौटने वाले एक उल्लेखनीय नाम बन सकते है। पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए नामांकित होने के बावजूद वह पिछला सीज़न एक पॉज़िटिव डोप टेस्ट के बाद निलंबित होने पर बाहर बैठे थे। इस प्रतिबंध को मार्च में हटाया गया और फ़िलहाल वह हंड्रेड में मैनचेस्टर ऑरिजिनल्स की ओर से खेल रहे हैं। हालांकि इस साल के अंत में उन्हें अपने प्रतिबंध के मामले में एक सुनवाई का हिस्सा होना होगा।