मैच (10)
एशिया कप (2)
ENG v WI (1)
TNPL (2)
LPL (2)
BAN-A vs PAK-A (1)
MLC (2)
ख़बरें

सर्जरी के बाद केर्न्स बोले, अभी आगे लंबा रास्ता तय करना है

दिल की सर्जरी के कारण न्यूज़ीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर को कैनबरा से सिडनी किया गया था शिफ्ट

Chris Cairns outside Southwark Crown Court, London, October 16, 2014

वीडियो संदेश में शुभचिंतकाे का आभार जताया  •  Getty Images

न्यूज़ीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्स ने हृदय की एक बड़ी समस्या के बाद आपातकालीन सर्जरी होने के बाद पहली बार बात की है। ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, 51 वर्षीय केर्न्स ने कहा कि वह "यहां आने के लिए आभारी हैं", हालांकि यह "आगे एक लंबा रास्ता तय करना है।"
उन्होंने वीडियो संदेश में कहा, "लगभग छह हफ्ते पहले मुझे टाइप ए महाधमनी विच्छेदन का सामना करना पड़ा, जिसका अनिवार्य रूप से मतलब है कि मेरे दिल की धमनियों में से एक में टियर है।" मैं कई सर्जरी और ग्राफ्ट से गुज़रा, और बहुत शुक्र है कि विशेषज्ञ दिल को बचाने में सक्षम रहे।"
केर्न्स की अगस्त में एक "बड़ी चिकित्सा घटना" के बाद कैनबरा में सर्जरी हुई थी, लेकिन उनकी स्थिति की गंभीरता के कारण उन्हें एक अन्य ऑपरेशन के लिए सिडनी के सेंट विंसेंट में स्थानांतरित करना पड़ा। सर्जरी के बाद वह जल्द ही लाइफ़ सपोर्ट से बाहर आ गए थे और यहां तक ​​​​कि "सिडनी में अस्पताल से अपने परिवार के साथ संवाद करने में सक्षम" थे, जैसा कि उनके वकील हारून लॉयड ने कहा था। कुछ ही दिनों बाद, सर्जरी के बाद उनकी रीढ़ की हड्डी में आघात पहुंचा और उनके पैरों में लकवा मार गया था।
उन्होंने कहा, "जो जटिलताएं पैदा हुईं उनमें से एक रीढ़ की हड्डी में आघात था, जो अपने आप में मुझे संभवतः सबसे बड़ी चुनौती प्रदान करेगा।" यहां कैनबरा अस्पताल की टीम, सिडनी के सेंट विंसेंट, सर्जनों, डॉक्टरों, नर्सों, विशेषज्ञों को बहुत-बहुत धन्यवाद - आपने मेरी जान बचाई।
"उन सभी शुभकामनाओं के लिए भी धन्यवाद जो मेरी पत्नी मेल और मुझे भेजी गई। विनम्र और बहुत खास।"
पूर्व टेस्ट खिलाड़ी लांस केर्न्स के बेटे केर्न्स ने 1989 से 2006 के बीच न्यूजीलैंड के लिए 62 टेस्ट और 215 वनडे मैच खेले।

अनुवाद हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा (@nikss) ने किया है।