मैच (13)
ENG v PAK (1)
T20WC Warm-up (5)
Vitality Blast (5)
CE Cup (2)
ख़बरें

टी20 विश्व कप का हिस्सा होंगे ज़िम्बाब्वे और नीदरलैंड्स

क्वालिफ़ायर टूर्नामेंट के फ़ाइनल में पहुंच कर बनाई जगह

Blessing Muzarabani bowls during the 3rd T20I against Afghanistan, Zimbabwe vs Afghanistan, 1st T20I Harare, June 11, 2022

फ़ाइल फ़ोटो  •  AFP/Getty Images

ज़िम्बाब्वे और नीदरलैंड्स इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टी20 विश्व कप की आख़िरी दो टीमें होंगी। दोनों ने बुलावायो में चल रही टी20 विश्व कप क्वालिफ़ायर टूर्नामेंट के फ़ाइनल में पहुंच कर अपना स्थान पक्का किया है। 2016 के बाद यह पहली और कुल छठी बार है जब ज़िम्बाब्वे टी20 विश्व कप में पहुंचा है, वहीं नीदरलैंड्स के लिए यह टी20 विश्व कप में उतरने का पांचवा मौक़ा होगा। रविवार को इस टूर्नामेंट का फ़ाइनल खेला जाएगा।
सेमीफ़ाइनल मुक़ाबले में ज़िम्बाब्वे ने पापुआ न्यू गिनी को 27 रन से हराया। ज़िम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पापुआ न्यू गिनी को 200 रन का बड़ा लक्ष्य दिया। पापुआ न्यू गिनी की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर सिर्फ़ 172 रन ही बना सकी।
वहीं दूसरे सेमीफ़ाइनल में नीदरलैंड्स की टीम ने अमेरिका को सात विकेट के बड़े अंतर से हराकर जीत दर्ज की। अमेरिका की टीम पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ़ 138 रन ही बना सकी थी, जिसे नीदरलैंड्स की टीम ने एक ओवर शेष रहते ही सिर्फ़ तीन विकेट खोकर प्राप्त कर लिया।
अब दोनों टीमें इस साल अक्तूबर में होने जा रहे टी20 विश्व कप के पहले दौर में खेलेंगी, जहां अन्य टीमें आयरलैंड, स्कॉटलैंड, वेस्टइंडीज़, नामीबिया, श्रीलंका और यूएई हैं। पहले दौर की शीर्ष दो टीमें टूर्नामेंट के मुख्य दौर में जगह बना पाएंगी।