मैच (13)
IPL (2)
SA v SL (W) (1)
ACC Premier Cup (6)
Women's QUAD (4)
ख़बरें

साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ के लिए स्टोक्स को आराम

हंड्रेड टूर्नामेंट में भी नहीं खेलेंगे स्टोक्स, हज से वापस आने के बाद आदिल रशीद की टीम में वापसी

संभवतः अब स्टोक्स सीधा टी20 विश्व कप में कोई टी20 मुक़ाबला खेलेंगे  •  Associated Press

संभवतः अब स्टोक्स सीधा टी20 विश्व कप में कोई टी20 मुक़ाबला खेलेंगे  •  Associated Press

इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को अगले सप्ताह होने जा रही साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ के लिए आराम दिया गया है। इसके अलावा वह हंड्रेड टूर्नामेंट में भी नहीं खेलेंगे, जहां वह नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स टीम का हिस्सा हैं। ऐसा उनका वर्कलोड प्रबंधन करने के लिए किया गया है क्योंकि वह इंग्लैंड के कुछ सीमित खिलाड़ियों में से हैं जो तीनों फ़ॉर्मेट में खेलते हैं।
इससे पहले वह भारत के ख़िलाफ़ भी टी20 सीरीज़ में भी नहीं खेले थे। इसका मतलब यह है कि अगर टी20 विश्व कप के लिए उनका चयन होता है तो वह टी20 मैचों के मैच प्रैक्टिस के बिना ही सीधे इस बड़े टूर्नामेंट में उतरेंगे।
स्टोक्स ने इससे पहले जुलाई 2021 में कोई टी20 मैच खेला था। वह आईपीएल 2022 का भी हिस्सा नहीं थे। उनके पाकिस्तान के ख़िलाफ़ सात टी20 मैचों की सीरीज़ में भी खेलने की संभावना कम है।
स्पिनर आदिल रशीद हज से लौट आए हैं और उन्हें साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ वनडे और टी20 दोनों टीम में जगह मिली है। वह मैथ्यू पार्किंसन की जगह लेंगे। वहीं जॉनी बेयरस्टो की भी टी20 टीम में वापसी हुई है। भारत के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ में बेयरस्टो भी नहीं खेले थे।
टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले मैथ्यू पॉट्स को वनडे टीम में भी जगह मिली है। न्यूज़ीलैंड और भारत के ख़िलाफ़ चार टेस्ट मैचों में पॉट्स ने 26.72 की औसत से 18 विकेट लिए थे और सबको प्रभावित किया था। 23 वर्षीय इस तेज़ गेंदबाज़ के नाम 10 लिस्ट-ए मैचों में 23.37 की औसत और 5.84 के इकॉनमी से 16 विकेट हैं।
बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ टिमाल मिल्स को टी20 टीम में जगह नहीं मिली थी। भारत के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ में उन्हें सिर्फ़ एक मैच में जगह मिली थी, जहां वह बहुत महंगे साबित हुए थे।