मैच (5)
IPL (1)
ACC Premier Cup (2)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

ख़राब फ़ॉर्म से जूझ रहे सिबली तीसरे टेस्ट से बाहर, मलान की वापसी

पिछली 15 टेस्ट पारियों में डॉम सिबली सिर्फ़ एक बार 35 का स्कोर पार कर सके थे।

तीन साल बाद टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार हैं डाविड मलान  •  Getty Images

तीन साल बाद टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार हैं डाविड मलान  •  Getty Images

भारत के ख़िलाफ़ लीड्स में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में डाविड मलान की तीन साल बाद वापसी हो रही है।
हालांकि इस सीज़न डाविड मलान ने सिर्फ़ एक प्रथम श्रेणी मुक़ाबला खेला है, लेकिन उस मैच की एकमात्र पारी में उनका स्कोर 199 रहा था। जबकि सफ़ेद गेंद की क्रिकेट में मलान बेहतरीन फ़ॉर्म में हैं, और टी20 अंतर्राष्ट्रीय में तो वह विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर भी रहे हैं।
मलान को ख़राब फ़ॉर्म से जूझ रहे डॉम सिबली की जगह शामिल किया गया है। सिबली ने पिछली 15 पारियों में सिर्फ़ एक बार 35 का स्कोर पार किया था, इस साल
उन्होंने 10 टेस्ट मैच में महज़ 19.77 की औसत से रन बनाए हैं। सिब्ली के साथ-साथ ज़ैक क्रॉली को भी तीसरे टेस्ट मैच के लिए 15 सदस्यीय दल से बाहर कर दिया गया है।
उम्मीद है कि मलान नंबर-3 पर बल्लेबाज़ी करेंगे जबकि रोरी बर्न्स के साथ पारी का आग़ाज़ हसीब हमीद करते हुए नज़र आ सकते हैं। मध्यक्रम को मज़बूत करने के लिए ऑली पोप भी टीम में शामिल कर लिए गए हैं।
तो वहीं कंधे की चोट से परेशान तेज़ गेंदबाज़ मार्क वुड इस दल में शामिल हैं और उनपर इंग्लैंड मेडिकल टीम की पैनी नज़र है, इंग्लिश टीम को उम्मीद है कि तीसरे टेस्ट से पहले वह फ़िट हो जाएंगे। हालांकि साक़िब महमूद को भी तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में रखा गया है और अगर वुड फ़िट नहीं होते हैं को महमूद लीड्स में टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं।
तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड का 15 सदस्यीय दल:
जो रूट (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, रोरी बर्न्स, जॉस बटलर (विकेटकीपर), सैम करन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, साक़िब महमूद, डाविड मलान, क्रेग ओवर्टन, ऑली पोप, ऑली रॉबिन्सन, मार्क वुड
इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड को भरोसा है कि उनकी टीम तीसरे टेस्ट मैच में जीत के साथ वापसी करेगी।
"टेस्ट सीरीज़ बेहद रोमांचक हो गई है और हमें पूरी उम्मीद है कि एमेराल्ड हेडिंग्ले में हम वापसी करेंगे। डाविड मलान को सभी फ़ॉर्मेट का ख़ासा अनुभव है और वह टेस्ट में वापसी करने योग्य हैं। मुझे उम्मीद है कि अगर उन्हें मौक़ा मिला तो वह अपने घरेलू मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे।"
पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ में फ़िलहाल 1-0 की बढ़त भारत के पास है। ट्रेंट ब्रिज में खेला गया पहला टेस्ट बारिश की वजह से ड्रॉ रहा था जबकि लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में मेज़बान टीम को 151 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

जॉर्ज डॉबेल ESPNcricinfo के सीनियर कॉरेसपोंडेंट हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन (@imsyedhussain) ने किया है।