मैच (12)
IPL (2)
SA v SL (W) (1)
ACC Premier Cup (4)
Women's QUAD (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
PAK v WI [W] (1)
IRE-W vs THAI-W (1)
ख़बरें

आईपीएल और सीपीएल में खेलने के लिए तैयार डुप्लेसी

चोट से उबरने के बाद साउथ अफ़्रीकी बल्लेबाज़ ने कहा कि चेन्नई को रास आएगी दुबई की पिच

पीएसएल के दौरान चोटिल हो गए थे डुप्लेसी  •  BCCI/IPL

पीएसएल के दौरान चोटिल हो गए थे डुप्लेसी  •  BCCI/IPL

फ़ाफ़ डुप्लेसी ने जून में पीएसएल (पाकिस्तान सुपर लीग) के दौरान लगी चोट के कारण लंबे समय के ब्रेक के बाद खुद को एक्शन में लौटने के लिए फ़िट घोषित कर दिया है। बता दें कि डुप्लेसी को पीएसएल के दौरान अपने एक साथी क्रिकेटर के साथ टकराने के बाद चोट लग गई थी। इसके बाद उन्हें हंड्रेड टूर्नामेंट से भी बाहर रहना पड़ा था।
सेंट लूसिया किंग्स की कप्तानी करने वाले डुप्लेसी ने कहा, "मैं हंड्रेड टूर्नामेंट में खेलने के लिए गया था लेकिन मुझे खेलने में काफ़ी तकलीफ़ हो रही थी और बैटिंग करने से समस्या और ज़्यादा बढ़ रही थी।" आगे उन्होंने कहा, "तब से तीन या चार सप्ताह हो चुके हैं और मैने एक अच्छे पुनर्वसन (रीहैब) कार्यक्रम के साथ क्रिकेट में वापसी करने के लिए प्रयास कर रहा था। इंग्लैंड के विशेषज्ञों ने मेरी मदद की। आज अंतिम बाधा है। मुझे यक़ीन है कि मैं अपना टेस्ट पास कर जाऊंगा और अगर ऐसा होता है तो मैं सीपीएल (कैरेबियन प्रीमियर लीग) में खेलने के लिए तैयार हूं।"
डुप्लेसी ने कहा कि चोट उम्मीद से ज़्यादा गंभीर थी, जिसकी उन्हें शुरुआत में उम्मीद नहीं थी। लगभग तीन महीने क्रिकेट से अलग रहने के बाद उन्होंने कहा, "यह तीन महीना काफ़ी कठिन था। मुझे उम्मीद नहीं थी कि इसमें इतना समय लगेगा और मैंने यह भी उम्मीद नहीं की थी कि यह इतना गंभीर चोट होगा। लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि अब यह चोट लगभग ठीक हो गया है, जो वास्तव में मेरे लिए सुखद है।
"इस साल काफ़ी क्रिकेट खेला जाना है। मुझे अभी भी खेलना है। जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया है, तीन महीने का क्रिकेट से गायब रहना कोई आसान बात नहीं है। इसलिए मैं वास्तव में मैदान पर वापस आने के लिए उत्सुक हूं।"
सीपीएल के बाद डुप्लेसी संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल 2021 के दूसरे भाग के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के साथ फिर से जुड़ेंगे।आईपीएल 2021 के पहले भाग के दौरान उन्होंने सात मैचों में 320 रन बनाया था जिसमें चार अर्धशतक भी शामिल थे। अब तक के इस सीज़न में वो तीसरे सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।
"मुझे लगता है कि दुबई में हमारी टीम भारत की तुलना में बेहतर संतुलित है," डुप्लेसी ने कहा। "दूसरी बात यह है कि हम आईपीएल के पहले हाफ़ में बहुत अच्छा क्रिकेट खेल रहे थे, इसलिए मुझे उम्मीद है कि दुबई में भी मेरा फ़ॉर्म जारी रहेगा।"

हिमांशु अग्रवाल ESPNcricinfo के सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।