मैच (16)
आईपीएल (1)
T20I Tri-Series (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (2)
ENG v PAK (1)
USA vs BAN (1)
WI vs SA (1)
ख़बरें

राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलेंगे तबरेज़ शम्सी

आरसीबी में अब केन रिचर्ड्सन की जगह जॉर्ज गार्टन

George Garton claimed two in two balls, London Spirit vs Southern Brave, Lord's, Men's Hundred, August 1, 2021

घरेलू क्रिकेट में विकेट लेने के बाद जॉर्ज गॉर्टन  •  Getty Images

विश्व के नंबर एक टी20 गेंदबाज़ तबरेज़ शम्सी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए राजस्थान रॉयल्स से जुड़ेंगे। ग्लेन फ़िलिप्स के बाद तबरेज़ शम्सी दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें राजस्थान ने आईपीएल के यूएई चरण के लिए टीम से जोड़ा है। इन दोनों के अलावा डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, लियम लिविंगस्टन और मुस्तफ़िज़ुर रहमान ही टीम में विदेशी खिलाड़ी के रूप में बचे हुए हैं।
ग़ौरतलब है कि जॉस बटलर और जोफ़्रा आर्चर पहले ही क्रमशः चोट या निजी कारणों की वज़ह से इस चरण में भाग नहीं लेंगे, वहीं ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ एंड्रयू टाय ने पहले चरण के बाद दूसरे चरण से भी अपना नाम वापस ले लिया है। जबकि बेन स्टोक्स का भी खेलना लगभग संदिग्ध है, जो कि चोट और अन्य निजी कारणों के साथ अभी क्रिकेट से ब्रेक लिए हुए हैं।
इससे पहले शम्सी 2016 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) से जुड़े थे। तब भी वह टीम में एक रिप्लेसमेंट के तौर पर आए थे और तीन मैचों में 9.18 की इकॉनमी के साथ चार विकेट लिए थे। टी20 में उनका हालिया रिकॉर्ड शानदार रहा है और फ़िलहाल उनके नाम कुल 163 टी20 मैचों में 183 विकेट हैं।
वहीं आरसीबी ने ससेक्स के बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ जॉर्ज गार्टन को टीम से जोड़ा है। वह टीम में केन रिचर्ड्सन की जगह लेंगे। 24 साल के गार्टन के लिए यह पहला आईपीएल सीज़न होगा। गार्टन ने 38 टी20 मैचों में 20.66 की औसत और 124.66 की स्ट्राइक रेट से 44 विकेट लिए हैं। द हंड्रेड में उन्होंने नौ मैचों में 23 की औसत और 8.90 की इकॉनमी रेट से 10 विकेट लिए।
फ़िलहाल वह इंग्लैंड की घरेलू टी20 टूर्नामेंट वाइटैलिटी ब्लास्ट में ससेक्स शार्क्स की तरफ से खेल रहे हैं और उन्हें 18 सितंबर को होने वाले फ़ाइनल के बाद ही टीम से छोड़ा जाएगा। दूसरे चरण में आरसीबी का पहला मैच 20 सितंबर को केकेआर के ख़िलाफ़ है, उम्मीद है तब तक वह टीम से जुड़ जाएंगे।