मैच (8)
भारत बनाम साउथ अफ़्रीका (1)
एशिया कप (3)
ईरानी ट्रॉफ़ी (1)
ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज़ (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम न्यूज़ीलैंड (महिला) (1)
लेजेंड्स लीग (1)
ख़बरें

पंजाब किंग्स में जाय रिचर्ड्सन की जगह लेंगे आदिल रशीद

यह पहला मौक़ा है जब इस लेग स्पिनर को किसी आईपीएल टीम में शामिल किया गया है

Adil Rashid in his followthrough, South Africa vs England, 3rd T20I, Cape Town, December 1 2020

रशीद का यह पहला आईपीएल होगा  •  AFP via Getty Images

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे चरण के लिए आदिल रशीद पंजाब किंग्स की टीम के साथ जुड़ेंगे। ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ जाय रिचर्ड्सन के रिप्लेसमेंट के तौर पर रशीद को टीम में शामिल किया गया हैं। वह पहली बार आईपीएल में खेलते नज़र आएंगे।
समझा जा रहा है कि रशीद 8 सितंबर को दुबई में अपनी नई टीम के साथ जुड़ेंगे और टूर्नामेंट के बाक़ी बचे सभी मैचों के लिए उपलब्ध होंगे। पंजाब की टीम 29 अगस्त को दुबई पहुंचने के बाद छह दिनों के लिए क्वारंटीन रहेगी। क्वारंटीन पूरा करने के बाद उन्हें अपनी तैयारी शुरू करने की अनुमति मिलेगी।
आईपीएल 2021 के ऑक्शन में रशीद का बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपए था लेकिन किसी भी टीम ने उनमें रुचि नहीं दिखाई थी। इंग्लैंड की सफ़ेद गेंद क्रिकेट के एक अहम खिलाड़ी, रशीद ने 62 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 65 विकेट अपने नाम किए हैं।
किंग्स के पास पहले से ही रवि बिश्नोई और मुरुगन अश्विन के रूप में दो लेग स्पिन गेंदबाज़ मौजूद है। इनके अलावा उनके पास जलज सक्सेना, सौरभ कुमार और हरप्रीत बराड़ के रूप में स्पिन गेंदबाज़ी के भरपूर विकल्प भी है। हालांकि रशीद अपने अंतर्राष्ट्रीय अनुभव के साथ दुबई और अबू धाबी के बड़े मैदानों पर अलग छाप छोड़ सकते हैं।
इससे पहले किंग्स ने रायली मेरेडिथ की जगह उनके हमवतन तेज़ गेंदबाज़ नेथन एलिस को अपनी टीम में शामिल किया था। एलिस ने इस महीने की शुरुआत में बांग्लादेश के ख़िलाफ़ खेलते हुए हैट्रिक दर्ज की थी। साथ ही टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में रिज़र्व खिलाड़ी के रूप में भी उनका चयन हुआ हैं।