ख़बरें

पंजाब किंग्स की ओर से आईपीएल खेलेंगे नेथन एलिस

जाय रिचर्डसन और रायली मेरेडिथ की संभावित अनुपस्थिति में संभालेंगे तेज़ गेंदबाज़ी का भार

Nathan Ellis celebrates a wicket, Bangladesh vs Australia, 3rd T20I, Dhaka, August 6, 2021

अपने अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू पर हैट्रिक दर्ज की थी नेथन एलिस ने  •  AFP/Getty Images

ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ नेथन एलिस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे चरण के लिए पंजाब किंग्स के साथ करार किया हैं। शुक्रवार को किंग्स ने इस बात की पुष्टि की।
जाय रिचर्डसन, रायली मेरेडिथ और पैट कमिंस जैसे कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी निजी कारणों की वजह से दूसरे चरण में भाग नहीं लेंगे। इस कारण से कई टीमें रिप्लेसमेंट खिलाड़ियों की तलाश में जुटी थी। ESPNcricinfo समझता है कि कुल तीन फ़्रेंचाइज़ी एलिस को अपनी टीम में शामिल करना चाहती थी।
रिचर्डसन और मेरेडिथ की संभावित अनुपस्थिति में किंग्स की तेज़ गेंदबाज़ी का भार अब एलिस के कंधों पर होगा।
26 वर्षीय एलिस ने पिछले एक साल में बहुत तरक्की की हैं। एक समय ऑस्ट्रेलियाई घरेलू क्रिकेट में संघर्ष कर रहे एलिस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले ऑस्ट्रेलिया टीम में जगह बनाई और फिर बांग्लादेश में डेब्यू करते हुए अपने पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में हैट्रिक दर्ज की। अपने इस प्रदर्शन के दम पर एलिस को टी20 विश्व कप के लिए तीन रिज़र्व खिलाड़ियों की सूची में भी शामिल किया गया।
इसी बीच जॉश हेज़लवुड की आईपीएल के पहले भाग से बाहर होने के बाद दूसरे भाग के लिए चेन्नई सुपर किंग्स में वापस लौटने की उम्मीद हैं। समझा जा रही है कि हेज़लवुड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) इस टूर्नामेंट को टी20 विश्व कप की तैयारी के रूप में इस्तेमाल करना चाहते हैं।

ऐलेक्स मैल्कम ESPNcricinfo में असोसिएट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।