मैच (9)
विश्व कप लीग 2 (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
Nepal Tri-Nation (1)
PSL 2024 (2)
WPL (2)
BAN v SL (1)
ख़बरें

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय महिला टीम की मैनेजर बनीं गार्गी बनर्जी

अभय शर्मा की जगह सुभदीप घोष को फ़ील्डिंग कोच बनाया गया है

गार्गी बनर्जी ने भारत के लिए 12 टेस्ट और 26 एकदिवसीय मैच खेले हैं।  •  Cricket Association of Bengal

गार्गी बनर्जी ने भारत के लिए 12 टेस्ट और 26 एकदिवसीय मैच खेले हैं।  •  Cricket Association of Bengal

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत की पूर्व बैटिंग ऑलराउंडर गार्गी बनर्जी को भारतीय टीम का मैनेजर बनाया गया है। 60 वर्षीय बनर्जी बड़ौदा महिला चयन पैनल की पूर्व अध्यक्ष राजकुंवरदेवी गायकवाड़ की जगह लेंगी। राजकुंवरदेवी ने जून-जुलाई में इंग्लैंड के दौरे के लिए लंबे समय तक मैनेजर रही तृप्ति भट्टाचार्या का स्थान लिया था।
बंगाल महिला क्रिकेट में अग्रणी शख़्सियतों में से एक बनर्जी ने 1978 और 1991 के बीच भारत के लिए 12 टेस्ट और 26 एकदिवसीय मैच खेले हैं, और बाद में महिला राष्ट्रीय चयनकर्ता के रूप में काम किया। वह वर्तमान में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल एपेक्स काउंसिल का हिस्सा हैं। वह रविवार शाम को बेंगलुरु में भारतीय दल के साथ जुड़ेंगी।
ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सहयोगी स्टाफ़ में किए गए बदलावों के बीच, ईएसपीएनक्रिकइंफो को मिली जानकारी के अनुसार टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर सहित इंग्लैंड श्रृंखला के दौरान कई भारतीय खिलाड़ियों की प्रशंसा के बावजूद फ़ील्डिंग कोच अभय शर्मा को बदल दिया गया है। यह भी जानकारी मिली है कि भारतीय टीम में उनका स्थान सुभदीप घोष लेंगे।
रेलवे और असम के पूर्व खिलाड़ी घोष ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे और वह पहले से ही बेंगलुरु में चल रहे प्री-टूर कैंप का भी हिस्सा है। जहां 10 अगस्त को 30 संभावित खिलाड़ियों का एक समूह इकट्ठा हुआ था,हंड्रेड में भाग लेने वाली क्रिकेटर्स कैम्प में 22 अगस्त से जुड़ेंगी।
बल्लेबाज़ी कोच शिव सुंदर दास ने सहयोगी स्टाफ़ में अपना स्थान बरकरार रखा है।
हालांकि बीसीसीआई ने शिविर या सहयोगी स्टाफ़ में बदलाव के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन बुधवार तक 35 संभावित खिलाड़ियों में से भारतीय टीम की घोषणा किए जाने की संभावना है।
भारतीय टीम 29 अगस्त को उड़ान भरने वाली है और ऑस्ट्रेलिया में पहुंचने के बाद पूरी टीम को 14-दिवसीय क्वारंटीन से गुजरना होगा। इस दौरे में तीन एकदिवसीय मैच शामिल हैं, जिसकी शुरुआत 19 सितंबर को नॉर्थ सिडनी ओवल में होगी, उसके बाद 22 और 24 सितंबर को जंक्शन ओवल में मैच खेला जाएगा। इसके बाद 30 सितंबर को डे-नाइट टेस्ट खेला जाएगा और 7,9 और 11 अक्टूबर को टी20 मैच खेले जाएंगे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया डब्ल्यूबीबीएल भी होगा जिसमें भारतीय खिलाड़ी भी शरीक होने वाली हैं।

ऑन्नेशा घोष (@Annesha Ghosh) ESPNcricinfo में सब-एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।