मैच (13)
IND v SA [W] (1)
T20 वर्ल्ड कप (3)
CE Cup (3)
T20 Blast (6)
ख़बरें

टेस्ट क्रिकेट पर ज़्यादा ध्यान देने के लिए टी20 लीग्स पर कम ध्यान देंगे ट्रैविस हेड

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने कहा है कि अभी वह अपना पूरा ध्यान टेस्ट क्रिकेट पर देने वाले हैं

PTI
22-May-2024
Travis Head walks out for a practice session, Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad, Qualifier 1, IPL 2024, Ahmedabad, May 21, 2024

इस सीज़न IPL में शानदार फ़ॉर्म में रहे हैं हेड  •  BCCI

भले ही ट्रैविस हेड ने IPL 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की तरफ़ से खेलेत हुए, शानदार प्रदर्शन किया है। इसके बावजूद वह टी20 फ़्रेचांइज़ी क्रिकेट में अपने भागीदारी को कम करते हुए, टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान देने के पक्ष में हैं।
हेड ने PTI से कहा, ''2017 के बाद से यह मेरे लिए पहला ऐसा साल रहा है, जब मैंने IPL में हिस्सा लिया है। हालांकि मेरा पूरा प्रयास रहेगा कि आगे मैं टेस्ट क्रिकेट पर ज़्यादा ध्यान दूं।"
पिछले 10 महीनों में हेड ग़जब के फ़ॉर्म में रहे हैं। उन्होंने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे विश्व कप के फ़ाइनल में शतक बनाया और अब IPL में अपनी आतिशी बल्लेबाज़ी के कारण चर्चा का विषय बने हुए हैं। भले ही पिछले दो मैचों में उनका खाता नहीं खुला, इसके बावजूद उन्होंने अब तक 533 रन बनाए लिए हैं।
इस तरह के उम्दा प्रर्दर्शन के बाद भी हेड ने कहा, "मैं सबसे पहले टेस्ट क्रिकेट को ही प्राथमिकता दूंगा। उसके बाद मैं देखूंगा कि कैसे टी20 क्रिकेट के लिए समय निकाला जा सके। हालांकि मेरा यह पूरा प्रयास रहेगा कि मैं अगले सीज़न में भी IPL का हिस्सा बनूं। टी20 विश्व कप के बाद मैं मेजर क्रिकेट लीग में हिस्सा लूंगा। हालांकि अगले साल मामला थोड़ा अलग हो सकता है।"
"हर साल आप इस बात को प्राथमिकता देते हैं कि आप क्या कर सकते हैं और क्या नहीं। अगले साल काफ़ी टेस्ट क्रिकेट खेला जाना है। हम वेस्टइंडीज़ का दौरा करेंगे और शायद मैं कई अन्य फ़्रेंचाइज़ी क्रिकेट में शामिल नहीं हो पाऊंगा।"
"कुछ वर्षों में जब मैं टेस्ट क्रिकेट खेलना छोड़ दूंगा, तब शायद मेरे पास फ़्रेंचाइज़ी क्रिकेट खेलने का ज़्यादा अवसर होगा। हालांकि इस वक़्त मैं फ़्रेंचाइज़ी क्रिकेट में अपनी भागीदारी सीमित रखने की कोशिश करूंगा।"