मैच (15)
आईपीएल (2)
NEP vs WI [A-Team] (1)
County DIV1 (2)
County DIV2 (3)
RHF Trophy (3)
बांग्लादेश बनाम ज़िम्बाब्वे (1)
PAK v WI [W] (1)
WT20 Qualifier (2)
ख़बरें

अगले साल फिर से होगी भारत-इंग्लैंड की भिड़ंत

जुलाई में इंग्लैंड और भारत के बीच होगी तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज़

2022 में भारत और इंग्लैंड की टीम फिर से होगी आमने-सामने  •  Getty Images

2022 में भारत और इंग्लैंड की टीम फिर से होगी आमने-सामने  •  Getty Images

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड(ईसीबी) ने अगले साल गर्मियों के मौसम में होने वाले घरेलू सीरीज़ की तारीख़ों का एलान कर दिया है। अगले साल जून के महीेने में सबसे पहले इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड के ख़िलाफ तीन टेस्ट खेलेगी। इसके बाद इंग्लैड, भारत के ख़िलाफ तीन टी20 मैच और तीन वनडे मैच खेलेगी। वहीं साउथ अफ़्रीका की टीम तीन वनडे, तीन टी20 और तीन टेस्ट मैचों के लिए जुलाई 2022 से लेकर सितंबर तक इंग्लैंड में रहेगी।
भारत मौजूदा समय में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज खेल रहा है, जिसमें वह 2-1 से आगे है। वहीं ईसीबी के द्वारा 2022 के गर्मियों के शेड्यूल के बारे में एलान होते ही यह तय हो गया कि अगले साल भारतीय टीम एक बार फिर से इंग्लैंड कै दौरा करेगी।
अगले साल एक जुलाई से भारत और इंग्लैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज़ शुरू होगी। पहला मैच मैनचेस्टर में खेला जाएगा, वहीं तीन और छह जुलाई को नॉटिंघम और साउथैंप्टन में दूसरा और तीसरा टी20 खेला जाएगा। इस टी20 सीरीज़ के बाद नौ जुलाई से बर्मिंघम में वनडे सीरीज़ शुरू होगी। दूसरा और तीसरा वनडे ओवल और लॉर्ड्स में 12 और 14 जुलाई को खेला जाएगा।
इंग्लैंड 2022 के ग्रीष्मकालीन सत्र की शुरुआत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत तीन टेस्ट मैचों की सीरीज़ के साथ करेगा, जिसमें पहला टेस्ट लॉर्ड्स में दो से छह जून तक खेला जाएगा। वहीं दूसरा और तीसरा टेस्ट नॉटिंघम और लीड्स में खेला जाएगा।
19 से 24 जुलाई तक इंग्लैंड साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ तीन वनडे खेलेगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 31 जुलाई तक तीन टी20 खेले जाएंगे और इस दौर के अंत में तीन टेस्ट खेले जाएंगे। जो अगस्त 17 से शुरू होकर 22 सितंबर को खत्म होंगे।
ईसीबी के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन ने कहा, "इस साल गर्मियों में बढ़िया क्रिकेट खेला गया। दर्शकों को वापस स्टेडियम में देखना सुखद रहा है।" अगली गर्मियों के लिए, मैं 2022 के लिए तीन उच्च-गुणवत्ता वाले पुरुषों की अंतरराष्ट्रीय टूर की घोषणा करते हुए काफ़ी खुश हूं। हम दक्षिण अफ़्रीका की मेज़बानी करने से पहले भारत के ख़िलाफ़ दो सफेद गेंद की सीरीज़ खेलने को लेकर भी काफ़ी उत्सुक हैं।"