मैच (12)
आईपीएल (1)
USA vs BAN (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
T20I Tri-Series (1)
ख़बरें

कानपुर के क्यूरेटर को उम्मीद है पहला टेस्ट ​तीन दिन के अंदर ख़त्म नहीं होगा

क्यूरेटर शिव कुमार ने कहा, "यह सख़्त ट्रैक होगा जो जल्दी से नहीं टूटेगा"

पीटीआई की संपादित स्‍टोरी
24-Nov-2021
Groundsmen roll the pitch before the start of the third day at Green Park, India v New Zealand, 1st Test, Kanpur, 3rd day, September 24, 2016

ग्रीन पार्क के क्‍यूरेटर ने कहा इस पिच पर तीन दिन तक दरार नहीं होंगे  •  BCCI

ग्रीन पार्क की 22 गज़ की पट्टी, जो पहले टेस्ट में भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच में इस्तेमाल होगी, उस पर घास का इस्तेमाल नहीं किया गया है, लेकिन इस पर दरार की कोई उम्मीद नहीं है। यह कहना है लोकल क्यूरेटर शिव कुमार का।
अतीत में ऐसे उदाहरण हैं जहां टीम प्रबंधन से विशिष्ट प्रकार की पिचों के बारे में निर्देश आए हैं, लेकिन कुमार ने कहा कि इस बार न तो कोच राहुल द्रविड़ और न ही कप्तान अजिंक्य रहाणे की कोई विशेष मांग थी।
कुमार ने पीटीआई-भाषा से कहा, हमें न तो बीसीसीआई से कोई निर्देश मिला और न ही टीम प्रबंधन से किसी ने मुझसे संपर्क किया और ना ही टर्न के लिए कहा। मैंने अच्छी पिच को ध्यान में रखते हुए दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए पिच तैयार की है।
लंबे समय से ग्रीन पार्क ट्रैक के प्रभारी कुमार ने कहा कि उन्होंने एक ट्रैक तैयार किया है जो तीन दिनों से अधिक समय तक चलेगा।
कुमार ने कहा, "नवंबर के महीने में दुनिया के इस हिस्से में नमी की कुछ मात्रा होने की उम्मीद है।" हालांकि, मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि यह एक मजबूत ट्रैक है और आसानी से नहीं टूटेगा।"
जबकि 2016 में भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच कानपुर में आख़िरी टेस्ट पांचवें दिन तक चला था, पिछले कुछ वर्षों में एक प्रवृत्ति रही है जहां मेज़बान टीम टर्न पिचों पर जूझती दिखी है और मैच मैच अक्सर तीन दिनों के भीतर समाप्त हो जाते हैं।
कुमार ने कहा, "तीन दिनों के भीतर समाप्त हुए कुछ मैचों में टी20 मिज़ाज़ वाले आधुनिक बल्लेबाज़ स्पिनरों को कैसे खेलते हैं, इस पर बहुत निर्भर करता है। मुझे विश्वास है कि मैच तीन दिनों के भीतर समाप्त नहीं होगा।"