मैच (21)
IPL (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (6)
USA vs CAN (2)
Zonal Trophy [W] (1)
SA v SL (W) (1)
ख़बरें

गंभीर कार दुर्घटना में ऋषभ पंत को लगी चोट

दुर्घटना शुक्रवार की सुबह हुई जब पंत दिल्ली से रुड़की जा रहे थे

पंत को माथे, पीठ और पैर पर चोटें आई हैं  •  PTI

पंत को माथे, पीठ और पैर पर चोटें आई हैं  •  PTI

भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत उत्तराखंड स्थित अपने गृहनगर रुड़की के पास हुई गंभीर कार दुर्घटना में घायल हो गए। शुक्रवार की अल सुबह पंत दिल्ली से रुड़की जा रहे थे।
बीसीसीआई के बयान के मुताबिक, "ऋषभ के माथे पर दो कट लगे हैं, उनके दाहिने घुटने का लिगामेंट फट गया है और उनकी दाहिनी कलाई, टखने, पैर के अंगूठे में भी चोट लगी है, इसके अलावा उनके पीठ पर भी चोट है। फ़िलहाल उनकी हालत स्थिर बनी हुई है और उन्हें अब देहरादून के मैक्स अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। यहां उनका एमआरआई स्कैन होगा। बीसीसीआई की मेडिकल टीम लगातार उनके और उनके परिवार के संपर्क में है।"
आपातकालीन उपचार का नेतृत्व करने वाले डॉ. सुशील नागर के अनुसार, पंत की मुख्य चोटें उनके माथे और घुटने पर हैं। पहले एक्स-रे से पता चलता है कि उन्हें कोई फ़्रैक्चर नहीं है और कार में आग लगने के बावजूद पंत के शरीर पर कोई जलने का निशान नहीं है।
पंत के माथे पर दो घाव हैं, एक बायीं आंख के ठीक ऊपर। घुटने का लिगामेंट फट गया है और उनकी पीठ पर खरोंच के निशान हैं। उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल भेजा गया है, जहां एमआरआई सहित आगे के स्कैन से चोटों की सटीक सीमा और आगे के उपचार के बारे में पता चलेगा। पंत सुबह छह बजे अस्पताल पहुंचे।
यह दुर्घटना तब हुई जब पंत दिल्ली से रुड़की जा रहे थे। उन्हें एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया और उन्हें देहरादून के एक निजी मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल में स्थानांतरित किया जा रहा है।
एनडीटीवी ने उत्तराखंड पुलिस के महानिदेशक अशोक कुमार के हवाले से कहा, "भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत की कार सुबह करीब 5:30 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गई। घटना रुड़की के पास मोहम्मदपुर जाट में हुई। पंत ने जो कहा, उसके अनुसार गाड़ी चलाते समय उन्हें झपकी आ गई और परिणामस्वरूप कार डिवाइडर से टकरा गई और आग लग गई। उन्हें रुड़की अस्पताल ले जाया गया, जहां से अब उन्हें देहरादून स्थानांतरित कर दिया गया है।"
पंत 3 जनवरी से श्रीलंका के विरुद्ध घर पर खेली जाने वाली टी20 अंतर्राष्ट्रीय तथा वनडे सीरीज़ का हिस्सा नहीं हैं। फ़रवरी में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट सीरीज़ से पहले उपचारात्मक कार्य के लिए अगले सप्ताह की शुरुआत में उन्हें बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिपोर्ट करना था।
हाल ही में खेले गए मीरपुर टेस्ट में 93 रनों की मैच-जिताऊ पारी खेलकर पंत ने भारत को टेस्ट सीरीज़ में 2-0 से विजयी बनाया था।