मैच (13)
T20 वर्ल्ड कप (4)
SL vs WI [W] (1)
T20 Blast (8)
ख़बरें

फ़्रैंचाइज़ी क्रिकेट के लिए वनडे फ़ॉर्मैट छोड़ सकते हैं मिचेल स्टार्क

IPL 2024 के फ़ाइनल के बाद ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ ने दिए संकेत

Mitchell Starc gave KKR the early advantage by bowling Travis Head second ball, Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad, Qualifier 1, IPL 2024, Ahmedabad, May 21, 2024

IPL फ़ाइनल में स्टार्क ने बेहतरीन प्रदर्शन किया  •  AFP/Getty Images

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए IPL 2024 का ख़िताब जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क ने कहा है कि उन्हें फ़्रैंचाइज़ी क्रिकेट खेलने में मज़ा आया और वह इसके लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के एक फ़ॉर्मैट को छोड़ भी सकते हैं।
उन्होंने कहा, "पिछले नौ साल मैंने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट को दिए हैं। जब क्रिकेट से समय मिलता था, तब मैं वह समय अपनी पत्नी और परिवार को देता था। लेकिन अब मैं अपने करियर के आख़िरी पड़ाव पर हूं और फ़्रैंचाइज़ी क्रिकेट खेलना चाहता हूं। वनडे विश्व कप अभी बहुत दूर है, तो मैं एक फ़ॉर्मैट को छोड़ भी सकता हूं।"
मिचेल स्टार्क ने इससे पहले सिर्फ़ दो बार 2014 और 2015 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) के लिए IPL खेला था। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिए ख़ुद को तरोताज़ा रखने के लिए वह IPL नहीं खेल रहे थे। 2009 में अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू के बाद स्टार्क ने अभी तक सिर्फ़ 137 टी20आई खेले हैं।
स्टार्क ने आगे कहा, "मैंने इस IPL सीज़न का पूरा लुत्फ़ उठाया। इसके बाद हमें विश्व कप खेलना है, जिसका अपना लाभ है। इस लीग में दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ और ख़िलाफ़ खेलने के बाद आप विश्व कप के लिए भी तैयार होते हैं। इस तरह यह विश्व कप की तैयारियों का भी एक हिस्सा है। मुझे नहीं पता कि अगले साल का क्या शेड्यूल है, लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि मैं फिर से KKR की बैंगनी और सुनहरे ड्रेस में यह टूर्नामेंट खेलता नज़र आऊंगा।"
स्टार्क को इस साल KKR ने 24.75 करोड़ रूपये में ख़रीदा था और वह IPL नीलामी के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे।