मैच (19)
आईपीएल (1)
WI vs SA (1)
ENG v PAK (W) (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (4)
T20WC Warm-up (3)
ख़बरें

करूण नायर के दोहरे शतक ने नॉर्थेंप्टनशायर को किया मज़बूत

छठे विकेट के लिए सैफ़ ज़ैब के साथ की 212 रनों की अहम साझेदारी

Karun Nair celebrates reaching his century, Surrey vs Northamptonshire, LV= Insurance County Championship Division 1, The Kia Oval, September 20, 2023

करूण नायर ने अपने करियर में तीसरा दोहरा शतक लगाया  •  Getty Images for Surrey CCC

विटैलिटी काउंटी चैंपियनशिन डिविजन दो के मैच में करूण नायर के नाबाद दोहरे शतक की बदौलत ग्‍लमॉर्गन के ख़‍िलाफ़ नॉर्थेंप्‍टनशायर ने अपनी स्थित‍ि मज़बूत कर ली है और टीम जीत के क़रीब पहुंच गई है।
भारत के पूर्व टेस्‍ट बल्‍लेबाज़ ने 253 गेंद में नाबाद 202 रन बनाए जिससे उनकी टीम ने छह विकेट पर 605 रन पर पारी घोषित की, जहां पर उन्‍हें 334 रनों की बड़ी बढ़त मिली। नायर ने छठे विकेट के लिए सैफ़ ज़ैब के साथ मिलकर 212 रनों की साझेदारी की। जै़ब ने भी अपने इस सीज़न का पहला शतक लगाया। इसके अलावा ओपनर रिकार्डो वासकॉनसेलोस ने भी 182 रनों की बेहतरीन पारी खेली।
मेहमान टीम ने स्‍टंप्‍स तक 104 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे और वे अभी भी 230 रन पीछे हैं। सोमवार को अगर बारिश होती है तो ग्‍लमॉर्गन के पास हार टालने का एक मौक़ा होगा।
वासकॉनसेलोस ने नाबाद 166 रनों से पारी की शुरुआत की थी और वह अपने पहले प्रथम श्रेणी दोहरे शतक के क़रीब थे लेकिन मीर हमज़ा ने उन्‍हें आउट कर दिया। ब्रैड व्‍हील अच्‍छी लय में दिख रहे थे लेकिन जॉर्ज बार्टलेट ने उन्‍हें स्लिप में आउट करा दिया।
एक समय मेज़बान टीम ने 82 रनों पर ही पांच विकेट गंवा दिए थे। हालांकि नायर ने 55 रनों के साथ तीसरे दिन की शुरुआत की और ज़ैब ने उनका अच्‍छा साथ दिया।
32 वर्षीय नायर ने जल्‍द ही अपना शतक पूरा कर लिया। ज़ैब को रिवर्स स्‍वीप के प्रयास में 71 रन पर जीवनदान मिला जब क्रैन की गेंद पर उल हसन ने उनका बैकवर्ड प्‍वाइंट पर कैच टपका दिया।
ज़ैब को जब शतक लगाने में एक रन चाहिए था तब कोलिन इंग्राम ने उनका कैच टपका दिया लेकिन इसके बाद अगले ओवर में उन्‍होंने अपना शतक पूरा कर लिया।
नायर लगातार ग्‍लमॉर्गन के गेंदबाज़ों पर आक्रमण करते रहे और अपने करियर में तीसरी बार दोहरा शतक लगाया। इसके बाद मेज़बान टीम ने तुरंत पारी घोषित कर दी।