मैच (13)
आईपीएल (2)
T20I Tri-Series (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
USA vs BAN (1)
फ़ीचर्स

प्लेऑफ़ की सांप सीढ़ी : कोलकाता अभी भी प्लेऑफ़ में बना सकती है जगह

हैदराबाद को बड़े अंतर से हरा कर कोलकाता ने अपने नेट रन रेट में सुधार किया है

Varun Chakravarthy sent back the dangerous-looking Abhishek Sharma, Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad, IPL 2022, Pune, May 14, 2022

गुजरात और लखनऊ के अलावा कोई भी दो टीम 16 अंक तक पहुंच जाती है तो कोलकाता प्लेऑफ़ से बाहर हो जाएगी।  •  BCCI

कोलकाता नाइट राइडर्स: मैच 13, अंक 12, एनआरआर 0.160
बाक़ी मुक़ाबला: बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स
कोलकाता ने हैदराबाद को 54 रनों से हराकर प्लेऑफ़ में पहुंचने की उम्मीद को बरकरार रखा है। हालांकि एक बात यह भी है कि कोलकाता को दूसरी टीमों के परिणाम पर निर्भर होना पड़ेगा। ऐसे में उनके लिए प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ता थोड़ा सा कठिन दिखता है। अगर देखा जाए तो अंक तालिका में लखनऊ सुपर जाएंट्स के अलावा भी कुल चार ऐसी टीमें हैं जो 16 अंकों तक पहुंच सकती हैं। इसमें राजस्थान रॉयल्स, पंजाब किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स शामिल है। साथ ही कोलकाता अब सिर्फ़ 14 अंकों तक ही पहुंच सकती है। इसका यह कतई मतलब नहीं है कि कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेऑफ़ की दौड़ से बाहर हो गई है।
अभी भी अगर दूसरी टीमें 14 अंकों के साथ अपने लीग स्टेज के अभियान को ख़त्म कर सकती है। अगर ऐसा होता है तो मामला नेट रन रेट पर अटकेगा। कोलकाता का वर्तमान में नेट रन रेट 0.160 है जो अंक तालिका में पांचवां सर्वश्रेष्ठ है। हालांकि गुजरात और लखनऊ के अलावा कोई भी दो टीम 16 अंक तक पहुंच जाती है तब कोलकाता प्लेऑफ़ से बाहर हो जाएगी।
सनराइज़र्स हैदराबाद: मैच 12, अंक 10, एनआरआर - 0.270
बाक़ी मुक़ाबला: बनाम मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स
कोलकाता के ख़िलाफ़ मिली बड़ी हार ने हैदराबाद के प्लेऑफ़ में जगह बनाने की संभावनाओं को बुरी तरह से प्रभावित किया है। 54 रनों की हार के कारण हैदराबाद का नेट रन रेट के आधार पर वर्तमान में दूसरी सबसे ख़राब टीम है। कोलकाता की तरह हैदराबाद भी 14 अंक हासिल कर सकता है। हालांकि हैदराबाद के लिए यह एक कठिन काम है, क्योंकि उनका खराब नेट रन रेट उनके लिए रास्ते का सबसे बड़ा रोड़ा है।